फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS T20 Series: जिनके चलते बेकार गया शतक, उन्हीं गेंदबाजों के बचाव में उतरे ऋतुराज गायकवाड़

IND vs AUS T20 Series: जिनके चलते बेकार गया शतक, उन्हीं गेंदबाजों के बचाव में उतरे ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने जब 123 रनों की नॉटआउट पारी खेली, तो ऐसा लगा था कि टीम इंडिया आसानी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच भी जीत जाएगी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल कुछ अलग प्लान के साथ खेलने आए।

IND vs AUS T20 Series: जिनके चलते बेकार गया शतक, उन्हीं गेंदबाजों के बचाव में उतरे ऋतुराज गायकवाड़
Namita Shuklaभाषा,गुवाहाटीWed, 29 Nov 2023 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने नॉटआउट 123 रन बनाए, जिसके दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य रखा था। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी, ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान मैथ्यू वेड ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को एकदम ही अप्रत्याशित जीत दिलाई। अक्षर पटेल ने 19वें ओवर में 22 रन जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 20वें ओवर में 23 रन लुटाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत गिफ्ट कर दी। जिन गेंदबाजों के चलते ऋतुराज की सेंचुरी बेकार गई, मैच के बाद इस सलामी बल्लेबाज ने उन गेंदबाजों का बचाव किया। ऋतुराज ने कहा कि मैदान पर जितनी ओस पड़ रही थी, उसके सामने कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं था।

इसे भी पढ़ेंः मैक्सवेल ने जिताया हारा हुआ मैच, फिर भी कप्तान वेड ने लगाया ये 'आरोप'

भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवर में 80 रन दे डाले और 222 रन बनाने के बावजूद मेजबान टीम हार गई। ग्लेन मैक्सवेल ने प्रसिद्ध कृष्णा के अंतिम ओवर में 23 रन बनाए। कृष्णा ने चार ओवर में 68 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। गायकवाड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा, 'मुझे नहीं लगता कि यह चिंता की बात है। ऐसा लग रहा था कि हम गीली गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं। यह गेंदबाजों के लिए काफी कठिन था।'

राहुल की अनचाही लिस्ट में शामिल हुए ऋतुराज, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, 'इस तरह के हालात में 12, 13 या 14 रन भी पर ओवर बन सकते थे। लिहाजा यह चिंता की बात नहीं है। हालात कठिन थे और इसे एक्सेप्ट करके हमें आगे बढ़ना होगा।' ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंद में नॉटआउट 104 रन बनाए। गायकवाड़ ने कहा, 'मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की। एक समय उन्हें तीन ओवर में 50 रन चाहिए थे और उसके बाद इस तरह की पारी खेलकर जीतना काबिले तारीफ है।' सीरीज का चौथा मैच रायपुर में शुक्रवार को खेला जाएगा। ग्लेन मैक्सवेल को उनकी दमदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें