फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: प्रैक्टिस सेशन में तेज गेंदबाज टी नटराजन ने पकड़ा 'स्टनिंग' रनिंग कैच, क्या आपने देखा?

IND vs AUS: प्रैक्टिस सेशन में तेज गेंदबाज टी नटराजन ने पकड़ा 'स्टनिंग' रनिंग कैच, क्या आपने देखा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिए तेज गेंदबाज टी नटराजन को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। नटराजन को चोटिल उमेश यादव की जगह टीम में जगह...

IND vs AUS: प्रैक्टिस सेशन में तेज गेंदबाज टी नटराजन ने पकड़ा 'स्टनिंग' रनिंग कैच, क्या आपने देखा?
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 Jan 2021 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिए तेज गेंदबाज टी नटराजन को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। नटराजन को चोटिल उमेश यादव की जगह टीम में जगह मिली है। उमेश यादव दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और स्वदेश लौट गए हैं। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच में सिडनी में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस समय मेलबर्न में ही है और यहां खिलाड़ी सिडनी टेस्ट के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। नटराजन ने इस दौरान फील्डिंग कोच आर श्रीधर के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग की और एक शानदार रनिंग कैच पकड़ा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने नटराजन का यह वीडियो अपने ऑफिशयल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसमें नटराजन लंबी दौड़ पूरी कर कैच को अंजाम देते दिखाई दे रहे हैं। टीम के साथी खिलाड़ी भी इस युवा खिलाड़ी के प्रयासों की तारीफ करते सुनाई दे रहे हैं। बीसीसीआई ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ''टी नटराजन इस दौरे पर मिले मौकों को अच्छे से भुना रहे हैं।''बीसीसीआई ने बीते शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की थी कि टी नटराजन चार मैचों की सीरीज के आखिरी दो टेस्ट के लिए टेस्ट टीम में शामिल हो गए हैं। 

IND vs AUS: टीम इंडिया के ब्रिसबेन ना जाने को लेकर क्वींसलैंड सरकार का बड़ा बयान, कहा- अगर नियम के हिसाब से नहीं खेलना तो मत आइए

गौरतलब है कि उमेश यादव को मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए मासपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद वह महज 3.3 ओवर की गेंदबाजी करके मैदान से लौट गए थे। उमेश इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतर नहीं सके। इस दौरे पर चोट के चलते बाहर होने वाले उमेश दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज हैं। एडिलेड में खेले गए पहले मैच में चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी भी दौरे से बाहर हो चुके हैं।

तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाना है। सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था और दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला गया था, जिसे भारत ने 8 विकेट से जीता। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इस समय अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं।

टीम इंडिया नहीं जाना चाहती ब्रिसबेन, टेस्ट सीरीज खतरे में

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें