DA Image
21 जनवरी, 2020|7:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सौरव गांगुली नहीं चाहते एक सीरीज में हों 2 दिन-रात टेस्ट, कही ये बात

sourav ganguly and virat kohli

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि एक टेस्ट सीरीज में दो दिन-रात के टेस्ट मैच खेलना सही नहीं है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में अपनी इच्छा जताई थी कि 2021 में जब वह भारत का दौरा करेगा तो दोनों टीमों के बीच दो दिन-रात के टेस्ट मैचों का आयोजन हो। लेकिन अब गांगुली का कहना है कि एक सीरीज में दो दिन-रात टेस्ट मैच कुछ ज्यादा हो जाएगा।  

गांगुली ने इंडिया टुडे कॉनक्लेव में कहा, “भारत दो दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगा या नहीं, यह अभी निश्चित नहीं है। चार में से दो (दिन-रात टेस्ट) गुलाबी गेंद के साथ कुछ ज्यादा ही होगा। हम इसे देखेंगे। मैंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से इस बारे में अभी तक कुछ भी नहीं सुना है। लेकिन मैंने आज सुबह ही अखबारों में इस बारे में पढ़ा है। आने वाले समय में हम इसका हल निकाल लेंगे।” 

जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है और इसी दौरान अध्यक्ष एर्ल एडिंग्स के नेतृत्व में सीए का एक प्रतिनिधिमंडल भारत आएगा और इस बारे में बीसीसीआई अधिकारियों से बात करेगा। 

SAG:  टी-20 मैच में 8 रन पर सिमटी पूरी टीम, 9 खिलाड़ी हुए 0 पर आउट

एडिंग्स के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी हालांकि इस संबंध में बातचीत का दौर शुरू नहीं हुआ है लेकिन जनवरी में भारत जाने पर वह इस मसले पर गंभीरता से चर्चा करेंगे। 

एडिंग्स ने क्रिकइंफो से कहा, “उन्होंने (भारत ने) अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेला और उन्होंने इसे आसानी से जीत भी लिया। अब उन्होंने इसके माध्यम से दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का अनुभव भी हासिल कर लिया है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे इसे खेलने पर विचार करेंगे। लेकिन इन सब बातों पर हम जब जनवरी में मिलेंगे तो विचार करेंगे।” 

विराट कोहली का खुलासा, आखिर क्यों उतारी वेस्टइंडीज के गेंदबाज की नकल

भारत ने बीते महीने कोलकाता में बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेला था। इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह दिन-रात के टेस्ट को लेकर अपना विचार खोल चुके हैं लेकिन ऐसे किसी भी टेस्ट से पहले पिंक बॉल से एक अभ्यास मैच जरूर होना चाहिए।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने हाल ही में कहा था कि वह भारत के साथ अगले साल के अंत तक ब्रिस्बेन में दिन-रात का टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs aus Sourav Ganguly says 2 Day night Tests in Australia would be a bit too much