फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली और रोहित शर्मा तीसरे वनडे में हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि, सबसे तेज 5 हजार रन पूरा करने के करीब

विराट कोहली और रोहित शर्मा तीसरे वनडे में हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि, सबसे तेज 5 हजार रन पूरा करने के करीब

रोहित शर्मा और विराट कोहली को वनडे में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाली जोड़ी बनने के लिए केवल दो रनों की जरूरत है। इन दोनों ने बतौर जोड़ी 85 पारियों में 62.47 की औसत से 4998 रन बनाए हैं।

विराट कोहली और रोहित शर्मा तीसरे वनडे में हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि, सबसे तेज 5 हजार रन पूरा करने के करीब
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Mar 2023 06:46 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के दो दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चला नहीं है। रोहित शर्मा मुंबई में हुए पहले मैच में निजी कारणों की वजह से नहीं खेले थे, जबकि दूसरे वनडे में वह 13 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली दोनों मैचों में एलबीडब्ल्यू आउट हुए। पहले वनडे में 4 रन और दूसरे वनडे में उन्होंने 31 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। रोहित और कोहली ने वनडे में कई निजी रिकॉर्ड तोड़े हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में बतौर जोड़ीदार उनके पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले तीसरे और निर्णायक मैच में रोहित और कोहली के पास बल्लेबाजी जोड़ी के रूप में विश्व रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका होगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली को वनडे में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाली जोड़ी बनने के लिए केवल दो रनों की जरूरत है। उन्होंने बतौर जोड़ी 85 पारियों में 62.47 की औसत से 4998 रन बनाए हैं। वे वनडे क्रिकेट के इतिहास की पहली ऐसी जोड़ी हैं, जिन्होंने 60 से ज्यादा की औसत से 4000 से अधिक रन किए हैं। उन दोनों ने साथ मिलकर 18 शतकीय साझेदारी भी की। 

अगर वे बुधवार को तीसरे वनडे मैच के दौरान दो रन बनाने में कामयाब होते हैं, तो वह वेस्टइंडीज के दिग्गज गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स को पीछे छोड़ देंगे, जिनके पास वर्तमान में 97 पारियों में सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड है। इस लिस्ट में मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट की जोड़ी ने 104 पारियों में और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगाकारा की जोड़ी ने 105 पारियों में ये कारनामा करके दिखाया है। 

IND vs AUS : कोच राहुल द्रविड़ ने विश्व कप स्क्वॉड को लेकर किया बड़ा खुलासा, IPL के बाद WC टीम हो सकती

दिलचस्प बात यह है कि मौजूदा सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने वाली भारतीय जोड़ी में भी रोहित शामिल हैं। उन्होंने शिखर धवन के साथ 112 पारियों में यह कारनामा किया था। रोहित और कोहली ऐसी पहली जोड़ी बन जाएंगे, जोकि बिना ओपनिंग किए 5000 रन पूरे करेंगे। सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम वनडे में एक जोड़ी के रूप में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड है। उनके नाम 176 पारियों में 8227 रन हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें