Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs AUS: भारत के लिए परेशानी बन रहे थे ग्लेन मैक्सवेल, फिर विराट कोहली की सलाह ने कर दिया कमाल

IND vs AUS: भारत के लिए परेशानी बन रहे थे ग्लेन मैक्सवेल, फिर विराट कोहली की सलाह ने कर दिया कमाल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Wed, 20 Oct 2021 11:56 PM
IND vs AUS: भारत के लिए परेशानी बन रहे थे ग्लेन मैक्सवेल, फिर विराट कोहली की सलाह ने कर दिया कमाल

इस खबर को सुनें

भारत ने बुधवार को प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया से भारत को जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने मात्र एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में विराट कोहली ने बल्लेबाजी नहीं की और उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया था। रोहित ने बेशक इस मैच में कप्तानी संभाली, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान विराट भी बीच-बीच में इस भूमिका में नजर आ रहे थे। यहां उनकी एक सलाह ने खतरनाक कंगारू बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को पवेलियन की राह दिखा दी।

अर्जुन तेंदुलकर के साथ विनोद कांबली ने ली फोटो, बोले- मैं इतना भी छोटा नहीं हूं

दरअसल, मैक्सवेल ने 12वें ओवर में अपनी पारी के दौरान लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर एक रिवर्स शॉट लगाया और चार रन बटोरे। इसके बाद विराट राहुल के पास आए और उनको कुछ समझाया। इसके बाद राहुल ने वैसे ही बॉलिंग की। विराट की सलाह का यहां जबरदस्त असर देखने को मिला। मैक्सवेल ने अगली तीन गेंदें डॉट खेली और चौथी गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। मैक्सवेल ने अपनी इस पारी में 28 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों की मदद से 37 रनों की पारी खेली।

T-20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के इस कदम से सभी हैरान, नए रोल में दिखे विराट कोहली

मैक्सवेल ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर उस समय टीम को संभाला, जब 11 रन पर ही डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श और कप्तान आरोन फिंच वापस पवेलियन लौट चुके थे। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन तक पहुंचाया। मैक्सवेल ने जडेजा पर लगातार दो चौकों के साथ शुरुआत की उन्होंने स्मिथ के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 61 रन जोड़े। चाहर ने मैक्सवेल को बोल्ड करके स्मिथ के साथ उनकी 61 रन की पार्टनरशिप का अंत किया। 

epaper

संबंधित खबरें