DA Image
17 फरवरी, 2020|3:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 वर्ल्ड कप को लेकर स्टीव स्मिथ ने पहली बार दिया विराट कोहली पर बयान, जानिए क्या कुछ कहा

विराट को इसके लिए आईसीसी ने इस साल 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' अवॉर्ड से भी नवाजा। स्मिथ ने विश्व कप में एक साल के बैन के बाद वापसी की थी।

india vs australia

आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जा रहा था। स्टेडियम में फैन्स स्मिथ के खिलाफ नारे लगा रहे थे, तभी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने फैन्स को चुप कराया और स्मिथ के लिए तालियां बजाने के लिए कहा। इसको लेकर स्टीव स्मिथ ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। विराट को इसके लिए आईसीसी ने इस साल 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' अवॉर्ड से भी नवाजा। स्मिथ ने विश्व कप में एक साल के बैन के बाद वापसी की थी। बॉल टेम्परिंग को लेकर स्मिथ पर एक साल का बैन लगा था। 

स्मिथ ने कहा, 'विश्व कप में विराट ने जो किया वो बहुत अच्छा था। उनको ऐसा करने की जरूरत नहीं थी और हां ये बहुत अच्छा लगा और इसके लिए मैं उनकी तारीफ करता हूं।' इसके अलावा स्मिथ ने विराट की बल्लेबाजी और कप्तानी की भी जमकर तारीफ की। हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की घरेलू सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। 19 जनवरी को सीरीज का आखिरी मैच भारत ने सात विकेट से जीता था। विराट कोहली को इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। स्मिथ ने कहा, 'हां, वो शानदार खिलाड़ी हैं। उनके बल्लेबाजी के आंकड़े उनके लिए खुद बोलते हैं। मुझे लगता है कि वो तीनों फॉरमैट में अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि हम उन्हें बहुत सारे रिकॉर्ड्स तोड़ते हुए देखेंगे। वो पहले ही काफी रिकॉर्ड्स तोड़ चुके हैं और आने वाले सालों में और कई रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे। उनके अंदर रनों की भूख है और वो कोई उन्हें रन बनाने से रोक नहीं पा रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन ना बना सकें, हमारे लिए ये अच्छा होगा।'

INDAvNZXI: सिराज ने दो बार अपनी गेंद से हवा में उड़ाया स्टंप- Video

स्लेजिंग के दौरान इतना एग्रेसिव हुए ये क्रिकेटर कि जबड़ा हिल गया- Pic

अवॉर्ड जीतने के बाद कोहली ने कहा था, 'मुझे हैरानी है कि मुझे ये अवॉर्ड मिला है, बहुत सालों से मैं गलत चीजों के लिए चर्चा में रहा हूं। वो पल ऐसा था, जब आपको किसी को समझना होता है। मुझे नहीं लगता कि ऐसी परिस्थिति से आने वाले खिलाड़ी का फायदा उठाना चाहिए।' तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में स्मिथ ने दो पारियों में 114.50 की औसत और 97.86 के स्ट्राइक रेट से 229 रन बनाए थे, जबकि विराट कोहली ने तीन पारियों में 61.00 की औसत और 101.10 के स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs aus odi series 2020 Steve Smith ends silence on Virat Kohli s lovely gesture during 2019 World Cup