DA Image
21 नवंबर, 2020|7:48|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: मोहम्मद शमी ने बताया, किस वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले हट गया है दवाब

mohammed shami promises to be a key player for kings xi punjab  getty images

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन के बाद अच्छी लय में हैं जिससे वह बिना किसी दबाव के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी टेस्ट सीरीज के लिये तैयारी कर पाए। शमी का यह आईपीएल सीजन बेहतर रहा जिसमें उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 20 विकेट चटकाए। इसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 'डबल सुपर ओवर' मैच में पांच रन का शानदार बचाव करना भी शामिल रहा। शमी ने शनिवार को बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा कि आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया और मुझे सही स्थिति में पहुंचा दिया।

क्या विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को मिलनी चाहिए T-20 की कप्तानी, जानें क्या सोचते हैं कपिल देव

शमी को लगता है कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन ने उन पर से दबाव हटा दिया। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा फायदा यह है कि मैं अब बिना किसी दबाव के अगली सीरीज के लिए तैयारी कर सकता हूं। मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं है। मैं इस समय काफी सहज हूं। उन्होंने कहा, ''मैंने लॉकडाउन में अपनी बॉलिंग और अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। मैं जानता था कि आईपीएल का आयोजन होना ही है और मैं इसके लिए खुद ही तैयारी में जुटा था।''

रोहित ने अपनी इंजरी पर दिया बड़ा अपडेट, बताया लगातार था BCCI से संपर्क

शमी ने कहा कि इस दौरे पर टेस्ट मैच उनके लिए प्राथमिकता हैं और वह पिछले एक हफ्ते से ट्रेनिंग सीजन के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह दौरा काफी लंबा होगा जिसकी शुरुआत व्हाइट बॉल के क्रिकेट से होगी जिसके बाद पिंक और रेड बॉल के टेस्ट खेले जाएंगे। मेरा ध्यान हमेशा लाल गेंद पर क्रिकेट रहा है और मैं अपनी लेंथ और सीम मूवमेंट पर काम कर रहा हूं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IND vs AUS Mohammed Shami says ipl 2020 help me to reduce pressure before the tour of Australia