फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसीरीज शुरू होने से पहले ही ये खिलाड़ी चोटिल, मैच का पासा पलटने का रखते हैं दम; देखें लिस्ट

सीरीज शुरू होने से पहले ही ये खिलाड़ी चोटिल, मैच का पासा पलटने का रखते हैं दम; देखें लिस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैच की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। 9 फरवरी को नागपुर में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट खेला जाना है। वहीं दोनों टीमों के कई खिलाड़ी सीरीज से पहले चोटिल हैं।

सीरीज शुरू होने से पहले ही ये खिलाड़ी चोटिल, मैच का पासा पलटने का रखते हैं दम; देखें लिस्ट
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Feb 2023 01:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से शुरू होगा। भारत में इस ऐतिहासिक सीरीज के होने का इंतजार क्रिकेट फैंस पिछले 6 साल से कर रहे हैं और अब इसको शुरू होने में कुछ घंटे बचे हुए हैं। सीरीज को लेकर फैंस के साथ-साथ खिलाड़ी भी काफी उत्साहित हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी मैदान से बाहर से मैच को देखने के लिए मजबूर हैं, क्योंकि वह चोटिल हो गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के कुछ स्टार खिलाड़ी शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे, तो कुछ इस दौरे का हिस्सा नहीं बन सके हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच का इंतजार क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से रहता है, क्योंकि दोनों टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं और दोनों टीमें घर के अलावा बाहर भी अपना दबदबा बनाकर रखती हैं। ऐसे में इन दोनों के बीच होने वाले मुकाबले खिलाड़ी भी मिस नहीं करना चाहता। हालांकि कुछ खिलाड़ी दुर्भाग्यवश इसका हिस्सा नहीं बना पाए हैं, यहां हम आपको बताने जा रहे हैं, उन खिलाड़ियों के नाम जो आगामी दौरे में कुछ मैचों का हिस्सा नहीं हैं, जबकि कुछ सीरीज से ही बाहर हैं।

श्रेयस अय्यर
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पिछले साल जबरदस्त फॉर्म में थे। 2022 में वह टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 5 मैचों में 422 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर कमर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज के पहले मैच से बाहर हुए हैं।

मिचेल स्टार्क
ऑस्ट्रेलिया की टीम भी खिलाड़ियों के चोटों से जूझ रही है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अफ्रीका के खिलाफ चोटिल हुए थे। बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान स्टार्क को बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी थी। हालांकि उन्होंने खुद बताया था कि वह दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

जोश हेजलवुड
ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की रीढ़ माने वाले जोश हेजलवुड भी पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जोश हेजलवुड अभी पूरी तरह से अपनी चोट से नहीं उबरे हैं और यही वजह है कि वह पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

कैमरन ग्रीन
ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैरमन ग्रीन भी पूरी तरह फिट नहीं है, लेकिन वह पहला मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा कि वह पहला टेस्ट खेलेंगे या नहीं। 

इन खिलाड़ियों की कमी खलेगी

ऋषभ पंत
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारतीय टीम आगामी सीरीज में मिस करने वाली है। पंत ने भारत को ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जिताने में अहम भूमिक निभाई थी और इस बार ये स्टार खिलाड़ी एक कार दुर्घटना में चोटिल होने के कारण पूरी सीरीज से बाहर रहेगा। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: क्या स्टीव स्मिथ तोड़ पाएंगे कुमार संगकारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड? द्रविड़ से लेकर तेंदुलकर तक कई

जसप्रीत बुमराह
भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि वह बाकी बचे हुए मैचों के लिए टीम में वापसी करने में कामयाब होंगे। बुमराह ने चोटिल होने से पहले आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेला था, जिसके बाद से वह पांच महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर इस दौरे का हिस्सा नहीं हैं। पिछले साल नवंबर में एक पार्टी के दौरान उनका पैर टूट गया था, जिसके कारण वह कुछ महीने के लिए क्रिकेट से दूर हैं। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें