फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर की जसप्रीत बुमराह की धुनाई, T20I में पहली बार चार ओवर में लुटाए 50 रन, बने सबसे महंगे गेंदबाज

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर की जसप्रीत बुमराह की धुनाई, T20I में पहली बार चार ओवर में लुटाए 50 रन, बने सबसे महंगे गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी महंगे साबित हुए है। उन्होंने पहली बार टी20 इंटरनेशनल करियर में 50 से ज्यादा रन खर्च किए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर की जसप्रीत बुमराह की धुनाई, T20I में पहली बार चार ओवर में लुटाए 50 रन, बने सबसे महंगे गेंदबाज
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Sep 2022 09:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने हैदराबाद में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत को 187 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को कैमरन ग्रीन ने शानदार शुरुआत दिलाई। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 5 ओवर में 62 रन ठोक दिए थे। हालांकि वह 21 गेंद में 52 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन उन्होंने तब तक अपना काम कर दिया था।

हालांकि भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच में काफी महंगे साबित हुए हैं। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 50 रन लुटाए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। बुमराह पारी का तीसरा ओवर करने आए थे और इसी ओवर में ग्रीन ने उनकी जमकर कुटाई कर दी। बुमराह के पहले ओवर में 17 रन बने थे। 

इसके बाद बुमराह पारी का 11वां ओवर करने आए। इसमें उन्होंने सिर्फ 9 रन दिए। तीसरे ओवर में बुमराह 140 किमी/घंटा की स्पीड से गेंदबाजी करते हुए नजर आए। ऑस्ट्रेलियाई पारी के 17वें और अपने तीसरे ओवर में बुमराह ने सिर्फ 6 रन दिए। बुमराह ने फिर 19वां ओवर डाला और इस ओवर में उन्होंने एक छक्का और एक चौका दिया। हालांकि इस ओवर में हार्दिक पांड्या के थ्रो के कारण तीसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को अतिरिक्त 4 रन मिले। इस तरह बुमराह ने अपने आखिरी ओवर में 18 रन खर्च किए। 

INDA vs NZA : कुलदीप यादव की 'हैट्रिक', संजू सैमसन की टीम भारत ए ने सीरीज जीती, पृथ्वी शॉ ने जड़ा तेज तर्रा

बुमराह के टी20 करियर का सबसे महंगा गेंदबाजी स्पेल रहा है। उन्होंने 4 ओवर में 50 रन दिए। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में उन्होंने 47 रन देकर 2 विकेट झटके थे। टी20 क्रिकेट में बुमराह इससे पहले दो बार 50 से ज्यादा रन खर्च कर चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में 2013 में दिल्ली के खिलाफ 50 रन दिए थे और फिर 2015 में आरसीबी के खिलाफ 52 रन खर्च किए थे, इन दोनों मैचों में भी बुमराह विकेटलेस थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में ढाई महीने बाद खेलने उतरे बुमराह ने 2 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया था। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें