DA Image
29 अक्तूबर, 2020|4:25|IST

अगली स्टोरी

ind vs aus 4th test: सिडनी टेस्ट के पहले दिन की पांच बड़ी बातें, पुजारा रहे हीरो

Cheteshwar Pujara

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 130 रन बनाकर नॉटआउट लौटे, इसके अलावा मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 77 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बात करें तो जोश हेजलवुड ने दो विकेट लिए, जबकि नाथन लायन और मिशेल स्टार्क के खाते में एक-एक विकेट गया।

सिडनी में 77 रनों की पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल के कोच हैं दुखी, जानिए क्यों 

ind vs aus: राहुल फिर हुए फेल, सोशल मीडिया पर ऐसे MEMES हुए वायरल

भारत फिलहाल मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है और इसका सबसे ज्यादा श्रेय जाता है पुजारा की धाकड़ बल्लेबाजी को। पिंक टेस्ट मैच के पहले दिन की पांच खास बातें चलिए हम आपको बताते हैं...

Cheteshwar Pujara

1- पुजारा का क्लास और बेहतर रनरेट के साथ बल्लेबाजीः पुजारा इस सीरीज में अभी तक रन बनाने के मामले में सबसे आगे हैं। एडिलेड और मेलबर्न टेस्ट में सेंचुरी जड़ने के बाद पुजारा ने सिडनी में भी सैंकड़ा जड़ डाला। मेलबर्न टेस्ट में अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए पुजारा को कुछ आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, लेकिन सिडनी में उनकी बल्लेबाजी का क्लास तो वही था, लेकिन रनरेट के मामले में वो काफी बेहतर नजर आए। पुजारा ने 250 गेंदों पर 130 रनों की पारी खेली है और 16 चौके जड़ चुके हैं। 

Mayank Agarwal

2- मयंक अग्रवाल का निडर होकर खेलनाः भारत को मयंक अग्रवाल के रूप में वैसा सलामी बल्लेबाज मिलता नजर आ रहा है, जिसकी लंबे समय से तलाश थी। हालांकि मयंक ने एक मामले में फैन्स को निराश किया और सेंचुरी के करीब पहुंचकर एक बार फिर आउट हो गए। 112 गेंद पर 77 रनों की पारी खेलने वाले मयंक नाथन लायन की गेंद पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए। लायन की गेंद पर छक्का जड़ चुके मयंक अपना धैर्य खो बैठे और आउट हो गए। वो खुद भी अपने आप से काफी निराश नजर आए।

Pat Cummins

3- बेअसर रहे कमिंस और लायनः ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बात करें तो नाथन लायन और पैट कमिंस, जो इस सीरीज में काफी अच्छी गेंदबाजी कर चुके हैं, वो इस मैच में अभी तक लय में नहीं दिखे हैं। लायन ने 29 ओवर में 88 रन खर्चकर महज एक विकेट लिया, जबकि कमिंस ने 19 ओवर की गेंदबाजी में 62 रन खर्चे और बल्लेबाजों को कुछ खास परेशान भी नहीं कर सके।

Virat Kohli (Photo Credit: Cricket Australia)

4- विराट का पिंक बैट स्टिकर और 19,000 रनः विराट कोहली ने भले ही 23 रनों की पारी खेली, लेकिन इस दौरान वो सबसे तेज 19,000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए। विराट ने इस तरह से सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा वो मैक्ग्रा फाउंडेशन को सपोर्ट करते हुए बैट पर पिंक स्टिकर और पिंक ग्लव्स के साथ बल्लेबाजी के लिए उतरे। जिसको लेकर उन्हें काफी सराहा गया।

Lokesh Rahul

5- केएल राहुल का फॉर्म चिंता का सबबः राहुल को मेलबर्न टेस्ट में नहीं मौका मिला था और सिडनी में उनकी वापसी हुई। उम्मीद की जा रही थी कि राहुल अपने दोस्त मयंक अग्रवाल के साथ भारत को अच्छी शुरुआत देंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। राहुल एक बार फिर फेल हुए और 9 रन बनाकर आउट हो गए। आउट होने के बाद राहुल पवेलियन में जाकर बैठने की जगह नेट पर प्रैक्टिस करते दिखे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs aus india vs australia 4th test match at sydney cricket ground here are 5 big points of day 1