DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ind vs aus: ऑस्ट्रेलियाई फैन्स की शर्मनाक हरकत, विराट के साथ किया ऐसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने शर्मनाक हरकत की और विराट के खिलाफ जमकर हूटिंग की।

Virat Kohli

(India vs Australia live scorecard) टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्र्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में जा रहे थे तब एडिलेड ओवल स्टेडियम में मौजूद कुछ ऑस्ट्रेलियाई फैन्स ने उनकी जमकर हूटिंग की। लोकेश राहुल के आउट होने के बाद विराट बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। पहली पारी में भी विराट के साथ ऐसा ही कुछ हुआ था।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने हालांकि फैन्स की इस हरकत की आलोचना की है। हेड ने कहा, 'वो शानदार बल्लेबाज है और शायद ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसकी हूटिंग की जाए। इसकी जरूरत नहीं थी लेकिन वो फैन्स हैं।' तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ऐसी चीजों को नजरअंदाज करना चाहती है।

'हम जब तक अच्छा खेल रहे हैं, इन सब बातों का फर्क नहीं पड़ता'

उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हमारे लिए ये चीजें मायने रखती हैं। हमारे लिए मैदान के अंदर जो हो रहा वो महत्वपूर्ण है। इसके अलावा किसी और बात पर हमारा कंट्रोल नहीं है। वे जो चाहते हैं, कर सकते है। हम जब तक अच्छा खेल रहे हैं तब तक खुश हैं।' पोंटिंग ने भी फैन्स के रवैये पर हैरानी जताते हुए कहा, 'मुझे यह देखकर बिल्कुल अच्छा नहीं लगा।' उन्होंने कहा, 'एक खिलाड़ी के तौर पर जब मेरे साथ इंग्लैंड में ऐसा हुआ था तब मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हुआ था।'

अपने आखिरी मैच में गौतम गंभीर ने ठोका शतक, कहा- दुश्मन बनाए पर चैन से सोया

विराट के जश्न मनाने पर जस्टिन लैंगर ने क्यों कहा- हमारे खिलाड़ी ऐसा करते तो बदतर इंसान कहलाते?

पहले भी कई बार विराट के साथ हो चुका है ऐसा

विराट के साथ हालांकि ये पहली बार नहीं हुआ है। 2011-12 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उन्हें सिडनी के मैदान में दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा था। इस साल इंग्लैंड दौरे पर एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच में दर्शकों के ऐसे व्यवहार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच वानखेडे स्टेडियम में भारतीय दर्शकों ने रॉयल चैलेंजर बेंगलूर के इस कप्तान की हूटिंग की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs aus india vs australia 1st test day 3 australian fans do it again hooting against virat kohli during match