फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS : चौथे मैच में कुल 9 खिलाड़ियों को मिली जगह, भारत और ऑस्ट्रेलिया ने प्लेइंग इलेवन में किए बड़े बदलाव

IND vs AUS : चौथे मैच में कुल 9 खिलाड़ियों को मिली जगह, भारत और ऑस्ट्रेलिया ने प्लेइंग इलेवन में किए बड़े बदलाव

रायपुर में खेले जा रहे चौथे मैच की प्लेइंग इलेवन में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें कई बदलाव के साथ उतरी हैं। भारत ने चार और ऑस्ट्रेलिया ने पांच बदलाव किए हैं। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है।

IND vs AUS : चौथे मैच में कुल 9 खिलाड़ियों को मिली जगह, भारत और ऑस्ट्रेलिया ने प्लेइंग इलेवन में किए बड़े बदलाव
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को खेले जा रहे चौथे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आज ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों ने चौथे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव किए हैं। भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। भारत ने कई बड़े बदलाव किए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा को रायपुर मैच में जगह नहीं मिली है। 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस के दौरान बताया कि आज हमने टीम में पांच बदलाव किए गए हैं। भारतीय कप्तान सूर्याकुमार यादव ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करते। हालांकि हमारे बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो हमें पहले बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि आज के खेल के लिए हमने टीम में चार बदलाव किए गए हैं। 

भारत ने अंतिम एकादश में चार बदलाव किये हैं। मुकेश कुमार, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर को प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह और तिलक वर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया। जितेश शर्मा को भी टीम में जगह मिली। 

'लॉलीपॉप दे दिया है बंदे को', युजवेंद्र चहल के चयन पर भड़के हरभजन सिंह, चयनकर्ताओं को सुनाई खरी खोटी

दोनों टीमें इस प्रकार है:-

भारत: 
ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार कुमार यादव(कप्तान), श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मुकेश कुमार, आवेश खान और रवि बिश्नोई।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर सांघा