DA Image
8 मार्च, 2021|2:30|IST

अगली स्टोरी

INDvAUS: स्मिथ का चौंकाने वाला बयान- मैच से पहले आ रहे थे चक्कर, पता नहीं था खेल भी पाऊंगा या नहीं

steve smith   icc twitter 29 nov 2020

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बताया कि भारत के खिलाफ रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे वनडे इंटरनैशनल मैच से पहले उन्हें चक्कर आ रहे थे। स्मिथ ने कहा कि हालात ऐसे थे उन्हें लग रहा था कि वह दूसरे वनडे में नहीं खेल पाएंगे। स्मिथ ने 64 गेंद पर 104 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 389 का बड़ा स्कोर बनाया और टीम ने 51 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

विराट के लिए सूर्यकुमार ने किया ऐसा ट्वीट कि फैन्स ने कर दिया ट्रोल

स्मिथ ने कहा कि उन्हें क्रीज पर थोड़ी देर तक अच्छा नहीं लग रहा था। स्मिथ ने लगातार दूसरा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल करने के बाद कहा, 'मैं नहीं जानता था कि मैं इस मैच में खेलूंगा। मुझे सुबह बहुत तेज चक्कर आ रहे थे और मुझे काफी परेशानी हो रही थी।' स्मिथ ने कहा कि टीम के डॉक्टर लेग गोल्डिंग ने उनका इलाज कर राहत दिलाई, जिसके लिए उन्होंने उनके सिर के लिए कई मूवमेंट कराए जो वर्टिगो (बिनाइन पैरोक्सिमल पॉजिशनल वर्टिगो- बीपीपीवी) के इलाज के लिए कराए जाते हैं। कान के अंदर समस्या से बीपीपीवी होता है।

CSK के हिसाब से टीम इंडिया हारी नहीं बल्कि जीत गई दूसरा ODI

उन्होंने कहा, 'डॉक्टर ने मुझे लगता है कि सुबह छह बार मेरे सिर को घुमाने की प्रक्रिया की। जिससे थोड़ा सुधार हुआ। खुश हूं कि मैं एक और अच्छी पारी खेल पाया और टीम की मदद कर पाया।' मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट पर 389 रन बनाए, स्टीव स्मिथ ने 104, डेविड वॉर्नर ने 83, मार्नस लाबूशेन ने 70, ग्लेन मैक्सवेल ने नॉटआउट 63 और आरोन फिंच ने 60 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर में 9 विकेट पर 338 रन ही बना सकी। विराट कोहली 89 और केएल राहुल 76 रन बनाकर आउट हुए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IND vs Aus had a bad dose of vertigo was not sure if i would play says steve smith after winning man of the match award