DA Image
25 जनवरी, 2020|7:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: 'भारत को भारत में हराने का अहसास अलग होता है'

आरोन फिंच ने कहा कि भारतीय टीम वापसी का दम रखती है। उन्होंने कहा, “भारत वापसी करेगा क्योंकि उनके पास सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी हैं। इसलिए हमें अपने खेल के शीर्ष पर रहना होगा।”

aaron finch  pti

पहले वनडे में भारत को उसके ही घर में 10विकेट से मात देने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऑरोन फिंच ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि मध्य के ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों को रोकने से टीम को फायदा हुआ। भारत का शीर्ष क्रम एक बार फिर चला लेकिन मध्यक्रम ने एक बार फिर निराश किया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 74 और नंबर-3 पर खेलने आए लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। मध्य के ओवरों में भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और टीम 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ढेर हो गई।

फिंच ने कहा कि भारत को भारत में हराने का अहसास अलग होता है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “मुझे लगता है कि हम फील्डिंग में और सुधार कर सकते हैं। मैदान थोड़ा गीला था। जब भी आप भारत को भारत में हराते हैं तो यह विशेष अहसास होता है।”

ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए यह लक्ष्य हासिल कर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। फिंच ने मैच के बाद माना कि राहुल और धवन अगर टिके रहते तो भारतीय टीम बड़ा स्कोर कर जाती। 

विराट कोहली ने माना, इस ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने वापसी चुनौतीपूर्ण

INDvsAUS: 'मैन ऑफ द मैच' डेविड वॉर्नर बोले- मेरे भीतर रनों की भूख है

फिंच ने कहा, “मुझे लगता है कि मध्य के ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह से वापसी की उसने हमारी जीत में अहम भूमिका निभाई। राहुल और धवन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे भारत बड़ा स्कोर कर सकता था। हमने जिस तरह से वापसी की, उस पर गर्व है।”

वॉर्नर के बारे में कप्तान ने कहा, “वह शानदार खिलाड़ी हैं। वह लंबे समय से रुक नहीं रहे हैं। यह उनका 18वां शतक था, 10 शतक तो उन्होंने बीते दो-तीन साल में लगाए हैं।”

आरोन फिंच ने कहा कि भारतीय टीम वापसी का दम रखती है। उन्होंने कहा, “भारत वापसी करेगा क्योंकि उनके पास सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी हैं। इसलिए हमें अपने खेल के शीर्ष पर रहना होगा।” सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को राजकोट में खेला जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs aus feeling of defeating India in India is different says aaron finch after beat virat and co by 10 wickets in wankhede