फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS Border-Gavaskar Trophy: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 का शेड्यूल जारी, नोट कर लीजिए तारीख और वेन्यू

IND vs AUS Border-Gavaskar Trophy: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 का शेड्यूल जारी, नोट कर लीजिए तारीख और वेन्यू

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इस बार चार नहीं बल्कि पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इसके लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। 22 नवंबर से 7 जनवरी के बीच मैच खेले जाएंगे।

IND vs AUS Border-Gavaskar Trophy: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 का शेड्यूल जारी, नोट कर लीजिए तारीख और वेन्यू
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Mar 2024 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

Cricket Australia ने 2024-25 समर के लिए ऑस्ट्रेलियाई मेंस और वुमेंस क्रिकेट टीम के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। 2024-25 में भारतीय मेंस क्रिकेट टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी। इस बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चार नहीं बल्कि पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। यह सीरीज 22 नवंबर से लेकर 7 जनवरी के बीच खेली जाएगी। पांच टेस्ट मैच में एक टेस्ट मैच डे-नाइट होगा, जबकि एक टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होगा। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्सा होगी और फाइनल में जगह पक्की करने के लिए यह टेस्ट सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिहाज से काफी ज्यादा अहम होने वाली है। भारत ने पिछली दो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (ऑस्ट्रेलिया में खेली गई) पर कब्जा जमाया है और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया पिछली दो होम टेस्ट सीरीज की हार का बदला लेने के लिए कमर कसकर इस सीरीज के लिए तैयारी करेगी।

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-5 फुल शेड्यूल-

पहला टेस्ट मैच, 22 नवंबर से 26 नवंबर, पर्थ स्टेडियम

दूसरा टेस्ट मैच, 6 दिसंबर से 10 दिसंबर, एडिलेड ओवल (डे-नाइट टेस्ट)

तीसरा टेस्ट मैच, 14 दिसंबर से 18 दिसंबर, द गाबा, ब्रिसबेन

चौथा टेस्ट मैच, 26 दिसंबर से 30 दिसंबर, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (बॉक्सिंग डे टेस्ट)

पांचवां टेस्ट मैच, 3 जनवरी से 7 जनवरी, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम दिसंबर 2024 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी और तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। सीरीज के पहले और आखिरी वनडे डे-नाइट होंगे, जबकि दूसरा वनडे डे मैच होगा। पहला वनडे मैच 5 दिसंबर को एलन बॉर्डर फील्ड पर खेला जाएगा। दूसरा मैच इसी मैदान पर 8 दिसंबर को खेला जाएगा, वहीं सीरीज का आखिरी मैच वाका ग्राउंड पर 11 दिसंबर को खेला जाएगा।

CSK के पूर्व क्रिकेटर का दावा- टीम के लिए ये एक अच्छा सिरदर्द है

धवन के डुप्लिकेट को देख छूटी विराट की हंसी, कैमरे में कैद हुआ रिऐक्शन

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए पाकिस्तान मेंस टीम को भी होस्ट करेगा। भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से ठी पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान टीम को होस्ट करेगा। ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान तीन मैचों की वनडे सीरीज 4 नवंबर से 10 नवंबर के बीच खेली जाएगी, जबकि इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 14 नवंबर से 18 नवंबर के बीच खेली जाएगी।