फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs AUS : भुवनेश्वर कुमार ने कैमरन ग्रीन की ताबड़तोड़ पारी का किया अंत, 19 गेंदों में ठोकी फिफ्टी

IND vs AUS : भुवनेश्वर कुमार ने कैमरन ग्रीन की ताबड़तोड़ पारी का किया अंत, 19 गेंदों में ठोकी फिफ्टी

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। उन्होंने 19 गेंद में फिफ्टी ठोक दी है। भुवी ने उन्हें आउट किया।

IND vs AUS : भुवनेश्वर कुमार ने कैमरन ग्रीन की ताबड़तोड़ पारी का किया अंत, 19 गेंदों में ठोकी फिफ्टी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Sep 2022 07:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में रविवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को कैमरन ग्रीन ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई है। उन्होंने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया है। शुरुआती 5 ओवरों के अंदर ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन बटोर लिए थे और इस दौरान ग्रीन ने ही अकेले 52 रन जड़ दिए थे।

ग्रीन ने 19 गेंदों में ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाई। भुवनेश्वर कुमार ने 5वें ओवर में उन्हें कैच आउट करवाया। कैमरन ग्रीन 21 गेंद में 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और तीन छक्के लगाए। 

कैमरन ग्रीन ने पहले ही ओवर में अपने तेवर दिखा दिए थे। भारत के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला। इस ओवर में ग्रीन ने एक छक्का और एक चौका लगाया। कुल 12 रन इस ओवर में बने। रोहित ने यहां समझादरी दिखाई और अक्षर पटेल को दूसरा ओवर थमाया, जिन्होंने दूसरे टी20 में ग्रीन को क्लीन बोल्ड किया था। लेकिन ग्रीन ने इस ओवर में भी दो चौके जड़ दिए। दूसरा ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना नुकसान के 23 रन पहुंच गया। 

तीसरे ओवर में ढाई महीने बाद नागपुर में अपना पहला मैच खेलने वाले जसप्रीत बुमराह आए। बुमराह से अच्छे ओवर की उम्मीद थी, लेकिन ग्रीन ने इस ओवर में दो छक्के और एक चौका जड़कर इसे सबसे महंगा ओवर बना दिया। बुमराह ने पहले ओवर में 17 रन दिए। चौथे ओवर में अक्षर पटेल को गेंद मिली और पहली ही गेंद पर फिंच ने चौका जड़ दिया। इसके बाद ग्रीन ने इस ओवर में लगातार तीन गेंदों पर चौके जड़े। पांचवें ओवर में भुवी ने कोई बाउंड्री नहीं दी और कैमरन ग्रीन का विकेट भी झटका। 

INDA vs NZA : कुलदीप यादव की 'हैट्रिक', संजू सैमसन की टीम भारत ए ने सीरीज जीती, पृथ्वी शॉ ने जड़ा तेज तर्रा

भारत ने एक बदलाव करते हुए ऋषभ पंत की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया। ऑस्ट्रेलिया ने भी अंतिम एकादश में सीन एबट की जगह जोश इंग्लिस को मौका दिया। तीन मैच की सीरीज अभी 1-1 से बराबर चल रही है।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper