फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS : बीसीसीआई सेलेक्टर ने बता दी सरफराज को नजरअंदाज करने की वजह- रडार पर है, लेकिन...

IND vs AUS : बीसीसीआई सेलेक्टर ने बता दी सरफराज को नजरअंदाज करने की वजह- रडार पर है, लेकिन...

घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हुए सरफराज खान रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बावजूद राष्ट्रीय टीम में जगह पाने में असफल रहे। बीसीसीआई चयन समिति के एक सदस्य ने उन्हें बाहर करने का कारण बताया।

IND vs AUS : बीसीसीआई सेलेक्टर ने बता दी सरफराज को नजरअंदाज करने की वजह- रडार पर है, लेकिन...
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 03:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से खूब रन बटोर रहे हैं। पिछले कुछ सीजन में उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। मुंबई के लिए खेलते हुए वह रणजी ट्रॉफी 2021-22 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने 6 मैचों में 982 रन ठोक दिए थे। जिसके बाद उनके भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीदें बढ़ी थी। लेकिन उन्हें बांग्लादेश के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जगह नहीं मिली। बीसीसीआई के चयनकर्ता श्रीधरन शरथ ने सरफराज खान के बार-बार नजरअंदाज किए जाने पर चुप्पी तोड़ी है और उनका मानना है कि सरफराज रडार पर हैं, उन्हें मौका मिल सकता है। 

सरफराज को टीम में जगह नहीं देने पर क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस ने बीसीसीआई की चयन समिति की आलोचना की थी। शरथ ने स्पोर्टस्टार से कहा, ''वह (सरफराज) निश्चित रूप से हमारे रडार पर है। उचित समय पर उन्हें उनका हक मिलेगा। टीम चुनते समय हमें संयोजन और संतुलन जैसी चीजों पर विचार करना होता है।"

सरफराज एक मध्यक्रम बल्लेबाज हैं और भारतीय टीम पर नजर डाले तो इस समय बीच में खेलने के लिए टीम के पास कई दिग्गज हैं। चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर 3,4,5 नंबर पर हैं। हालांकि अय्यर पूरी तरह फिट नहीं हैं और अगर वह आगामी बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो सूर्यकुमार टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। 

IND vs AUS: 'जब विराट बैटिंग के लिए उतरे तो...', कोहली और इस तेज गेंदबाज की टक्कर देखने को बेकरार दिग्ग

शरथ ने कहा, ''सूर्यकुमार भी विपक्षी टीम से मैच छीनने का दम रखते हैं। उनके पास कई शॉट हैं, जो किसी भी आक्रमण को तहस नहस कर सकता है। भूलिए मत उसके 5000 से ज्यादा फर्स्ट क्लास रन हैं।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें