फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS : 'फिलिस्तीन में बमबारी रोको', सुरक्षा घेरा तोड़ मैदान में घुसा फिलिस्तीन सपोर्टर, स्टेडियम में पसरा सन्नाटा

IND vs AUS : 'फिलिस्तीन में बमबारी रोको', सुरक्षा घेरा तोड़ मैदान में घुसा फिलिस्तीन सपोर्टर, स्टेडियम में पसरा सन्नाटा

रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 के फाइनल के दौरान एक फिलिस्तीन सपोर्टर मैदान के अंदर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से मिलने पहुंचा।

IND vs AUS : 'फिलिस्तीन में बमबारी रोको', सुरक्षा घेरा तोड़ मैदान में घुसा फिलिस्तीन सपोर्टर, स्टेडियम में पसरा सन्नाटा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 Nov 2023 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के दौरान एक फैन सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर पहुंच गया। जिसके कारण मैच कुछ देर रुका रहा। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला कुछ हद तक सही साबित हुआ। क्योंकि भारत ने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए, जिससे भारतीय टीम बैकफुट पर पहुंच गई है। विराट कोहली और केएल राहुल पारी को संभालने की कोशिश कर ही रहे थे कि एक फैन मैदान के अंदर विराट कोहली से मिलने पहुंच गया।

भारतीय पारी के 14वें ओवर में ये घटना हुई। इस दौरान एक व्यक्ति फिलिस्तीन के झंडे के साथ मैदान पर पहुंचा और उसने जो शर्ट पहन रखी थी, उसमें गाजा में बमबारी रोकने की अपील थी। भारतीय टीम के जल्दी तीन विकेट गिरने के बाद कोहली और राहुल क्रीज पर मौजूद थे। 14वें ओवर की चौथी गेंद से पहले फैन विराट कोहली के पास पहुंचा और इस दौरान कोहली ने ज्यादा कुछ नहीं किया, उन्होंने सिर्फ अपने कंधे से उस व्यक्ति का हाथ हटाया। जिसके बाद सिक्युरिटी उसे अपने साथ ले गई।

रोहित शर्मा ने बना दिया वर्ल्ड कप में नया रिकॉर्ड, इस मामले में बने दुनिया के पहले कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल में है। भारत ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के विकेट कुछ ओवरों के अंतराल पर गंवा दिए। रोहित और गिल के बीच पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई। गिल 7 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने उम्मीद के मुताबिक बल्लेबाजी की। उन्होंने 49 गेंद में 45 रन बनाए। श्रेयस तीन गेंद में चार रन ही बना सके। खबर लिखे जाने तक विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी को संभाल रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें