DA Image
19 अप्रैल, 2021|4:35|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा- कड़े आइसोलेशन नियमों को लेकर भारतीय क्रिकेटरों से नहीं सुनी कोई शिकायत

tim paine action images via reuters

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच शुक्रवार से ब्रिसबेन ने गाबा में खेला जाना है। यह सीरीज का निर्णायक मैच होगा, क्योंकि तीन मैचों के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। इस टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि कड़े आइसोलेशन नियमों को लेकर उन्होंने किसी भारतीय क्रिकेटर से कुछ भी नहीं सुना है। पेन ने स्वीकार किया कि बायो-बबल में टीम इंडिया के लिए जिंदगी चुनौतीपूर्ण होगी क्योंकि वे परिवार के बिना विदेश में रह रहे हैं और उनका कहना है कि स्टीव स्मिथ समेत उनके खिलाड़ी भी युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद से इसी तरह की मुश्किलों का सामना कर चुके हैं।

भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम फिर से कड़े आइसोलेशन नियमों के तहत रह रही हैं, क्योंकि ब्रिटेन में पाए गए नए वायरस के मामले क्वींसलैंड की राजधानी में भी मिले हैं। आयोजकों ने खिलाड़ियों को केवल आधारभूत सुविधाएं मुहैया कराई हैं। हालांकि भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा कि इतने अहम टेस्ट मैच में खेलने से पहले जज्बा बनाए रखने के लिए किसी को 'हाउसकीपिंग' सेवा की जरूरत नहीं है। पेन के साथी मिशेल स्टार्क की पत्नी और सदर्न स्टार्स की इंटरनैशनल खिलाड़ी एलिसा हीली ने भारतीय टीम के ब्रिसबेन आइसोलेशन की कथित शिकायतों का मजाक उड़ाया था।

सोफी के SIX से छोटी बच्ची के सिर पर लगी चोट, क्रिकेटर ने ऐसे जीता दिल

'भारतीय क्रिकेटरों से कोई कमेंट्स नहीं सुने'

पेन ने कहा, 'मैंने ऐसी टिप्पणियां नहीं देखीं और सच बताऊं तो भारतीय खिलाड़ियों की भी कोई कमेंट्स नहीं पढ़े। यह सभी के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है और उनके लिये ज्यादा, क्योंकि वे अलग देश में हैं और अपने परिवार से ज्यादा दूर हैं।' घरेलू टीम के कप्तान ने कहा, 'मैं जानता हूं कि वे किस परेशानियों से गुजर रहे होंगे और मैं जानता हूं कि स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस भी उन्हीं की तरह इन्हें (परेशानियों को) जानते हैं। यह मुश्किल है लेकिन मैंने भारतीय खिलाड़ियों से सीधे तौर पर कुछ भी नहीं सुना है।' राठौर ने कहा कि होटल में हो रही समस्या ने टेस्ट मैच से पहले किसी भी खिलाड़ी के ध्यान को प्रभावित नहीं किया है।

वसीम जाफर ने साधा AUS कप्तान पेन पर निशाना, बिना नाम लिए किया ट्रोल

बैटिंग कोच राठौर ने कहा- हमारा सारा ध्यान मैच पर

पंजाब के पूर्व कप्तान ने कहा, 'हम ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया से दुनिया के बेस्ट बॉलिंग अटैक में से एक के खिलाफ खेल रहे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि जज्बा कायम है। आपका जज्बा बरकरार रखने के लिए आपको 'हाउसकीपिंग' या 'रूम सर्विस' की जरूरत नहीं है।' उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से, चिंताएं बीसीसीआई को बताई गई थीं और मुझे लगता है कि बीसीसीआई इन सब चीजों से निपटने के लिए सीए से संपर्क में है। जहां तक टीम का संबंध है तो हमारा ध्यान मैच पर है और हम मैच में अच्छा करने करने के लिए तैयार हैं।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs aus 4th test match tim paine on isolation protocols aus vs ind india vs australia border gavaskar series