फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकेएल राहुल की अनचाही लिस्ट में शामिल हुए ऋतुराज गायकवाड़, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

केएल राहुल की अनचाही लिस्ट में शामिल हुए ऋतुराज गायकवाड़, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऋतुराज गायकवाड़ की सेंचुरी पर ग्लेन मैक्सवेल की सेंचुरी भारी पड़ी और भारत को पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी।

केएल राहुल की अनचाही लिस्ट में शामिल हुए ऋतुराज गायकवाड़, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 12:02 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऋतुराज गायकवाड़ की तूफानी पारी बेकार गई। गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम पर मंगलवार को खेले गए इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल के तूफान में टीम इंडिया उड़ गई और पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मैच जीतकर वापसी की, हालांकि सीरीज में अभी भी टीम इंडिया 2-1 से आगे ही है। इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर 123 रन ठोक डाले। ऋतुराज ने यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज किया था, लेकिन जब भारत ने 24 रनों तक दो विकेट गंवा दिए, तो गायकवाड़ ने रनों की रफ्तार पर कुछ देर के लिए रोक लगा दी। वह अंत तक क्रीज पर डटे रहे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शतक ठोका। ऋतुराज के नाम इस मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। केएल राहुल के बाद ऋतुराज इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने पहले शतक से टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इसे भी पढ़ेंः SA दौरे पर वाइट बॉल सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट, BCCI से मांगी छुट्टी

ऋतुराज का यह टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक था, इससे पहले उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलते हुए 2021 आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 101 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी। उस मैच में सीएसके को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बात अगर केएल राहुल की करें, तो उन्होंने आईपीएल में अपना पहला शतक पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए ठोका था। जहां मुंबई इंडियंस ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर ली थी। केएल राहुल ने नॉटआउट 100 रनों की पारी खेली थी।

मैक्सवेल ने जिताया हारा हुआ मैच, फिर भी कप्तान वेड ने लगाया ये 'आरोप'

केएल राहुल ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में खेले गए मैच में केएल राहुल ने नॉटआउट 110 रनों की पारी खेली थी, लेकिन टीम इंडिया को एक रन से हार झेलनी पड़ी थी। 246 रनों के लक्ष्य के सामने टीम इंडिया 244 रन बनाकर मैच एक रन से हार गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें