DA Image
22 फरवरी, 2021|11:25|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND: रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर से लेकर वीवीएस लक्ष्मण तक जानिए भारत की जीत पर किसने क्या कहा

shubman gill and ajinkya rahane  bcci

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया, जिसे भारत ने चौथे दिन आठ विकेट से अपने नाम कर लिया। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत की यह जीत कई मायनों में ऐतिहासिक है। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिस तरह से सीरीज में वापसी की है, उसे देखकर क्रिकेट जगत उन्हें सलाम कर रहा है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में यह जीत टीम इंडिया के लिए बड़ी उपलब्धि है।

टीम इंडिया ने जीता मेलबर्न टेस्ट, वसीम जाफर ने वॉन को किया ट्रोल

अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में पहली पारी में सेंचुरी ठोकी और दूसरी पारी में 27 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। नियमित कप्तान विराट कोहली एडिलेड टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे, ऐसे में क्रिकेट पंडितों का मानना था कि टीम इंडिया सीरीज में 0-4 हारेगी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और पहली पारी में महज 195 रन बना सका। जवाब में भारत ने पहली पारी में 326 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर सिमटी और भारत ने दो विकेट पर 70 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

हेजलवुड को आउट कर अश्विन ने तोड़ा मुथैया मुरलीधरन का बड़ा रिकॉर्ड

एक नजर डालते हैं टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत पर किसने क्या कहा-

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ind vs Aus 2nd test match Melbourne Cricket Ground rohit sharma sachin tendulkar vvs laxman aakash chopra virender sehwag reactions on india s historical win