DA Image
23 फरवरी, 2020|8:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs AUS ODI Series: अमला का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ इस मामले में नंबर-1 बने रोहित शर्मा

रोहित ने महज 137 पारियों में ये कारनामा किया। इससे पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला के नाम दर्ज था। अमला ने 147 पारियों में ये कारनामा किया था।

rohit sharma

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल में एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट वनडे इंटरनेशनल मैच में 44 गेंद पर 42 रनों की पारी खेली। इस दौरान रोहित ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर सबसे तेज 7000 वनडे रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित ने महज 137 पारियों में ये कारनामा किया। इससे पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला के नाम दर्ज था। अमला ने 147 पारियों में ये कारनामा किया था।

रोहित और शिखर धवन ने मिलकर राजकोट वनडे में पारी का आगाज किया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े। इसके अलावा रोहित भारत के महज चौथे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 7000 रनों का आंकड़ा पार किया है। रोहित से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ऐसा कर चुके हैं। सचिन तेंदुलकर ने 160 पारियों में, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान ने 165 पारियों में और सौरव गांगुली ने 168 पारियों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 7000 रनों का आंकड़ा पार किया था।

SAvENG: कगीसो रबाडा पर लगा बैन, जोहांसबर्ग टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे

INDvAUS: ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर टीम से जुड़ा ये विकेटकीपर बल्लेबाज

इसके अलावा इस मैच के दौरान रोहित शर्मा महज चार रनों से 9000 वनडे रन पूरे करने से चूक गए। रोहित ने 223 मैच की 216 पारियों में 48.89 की औसत और 88.87 के स्ट्राइक रेट से 8996 रन बनाए हैं। रोहित ने इस मैच में चार रन और बना लिए होते तो उनके 9000 वनडे इंटरनेशनल रन भी पूरे हो जाते। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs aus 2nd odi match at Saurashtra Cricket Association Stadium Rajkot india vs australia rohit sharma fastest to reach 7000 odi runs as opener breaks hashim amla s record