फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS 2nd ODI: BCCI ने कराया शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के बीच मुकाबला, कौन सा शतकधारी जीता? देखें वीडियो

IND vs AUS 2nd ODI: BCCI ने कराया शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के बीच मुकाबला, कौन सा शतकधारी जीता? देखें वीडियो

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने मिलकर टीम इंडिया के लिए मैच विनिंग साझेदारी निभाई और मैच खत्म होने के बाद दोनों के बीच बीसीसीआई ने एक मुकाबला करा दिया। इसका वीडियो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

IND vs AUS 2nd ODI: BCCI ने कराया शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के बीच मुकाबला, कौन सा शतकधारी जीता? देखें वीडियो
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Sep 2023 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में शतक जमाया। गिल के अलावा विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर-3 पर उतरे श्रेयस अय्यर ने भी शतक ठोका। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी निभाई और टीम इंडिया की जीत की नींव रखी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। अय्यर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें इन दोनों के बीच एक मुकाबला कराया गया। अय्यर से गिल की पारी के बारे में और गिल से अय्यर की पारी के बारे में कुछ सवाल किए गए और इस मुकाबले को गिल ने अपने नाम किया। सबसे पहला सवाल दोनों से साझेदारी को लेकर ही पूछा गया कि इस मैच में दोनों ने कितने रनों की साझेदारी निभाई। जिसका जवाब दोनों ने सही दिया। दोनों ने भारत के लिए इस मैच में 200 रन जोड़े थे।

दूसरा सवाल किया गया कि एक-दूसरे के स्कोर बताओ और साथ ही गेंद भी लिखो कि कितनी गेंद पर वो रन बनाए गए। गिल ने 97 गेंदों पर 104 रन बनाए थे और अय्यर ने 90 गेंदों पर 105 रन बनाए थे और दोनों ने ये जवाब भी बिल्कुल सही दिया। दोनों ने जब शतक पूरे किए, तो कौन-कौन से गेंदबाज बॉलिंग कर रहे थे। गिल को तो याद था और अय्यर को यहां तुक्का लगाना पड़ा। अय्यर के शतक के सामय एडम जाम्पा गेंदबाजी कर रहे थे, जबकि गिल के शतक के समय सीन एबट गेंदबाजी कर रहे थे।

No-1 ODI बैटर बाबर आजम या No-2 शुभमन गिल में कौन बेहतर? देखें आंकड़े

इसे भी पढ़ेंः सिर एक सिरदर्द अनेक...भारत की जीत के बाद सहवाग का ट्वीट हुआ वायरल

इसका जवाब देते हुए अय्यर ने कहा भी कि उन्हें यह याद नहीं था और उन्होंने यह तुक्का लगाया है। पार्टनर ने कितने-कितने छक्के लगाए, इस सवाल का जवाब दोनों ने ही गलत दिया, इसके अलावा दोनों ने कितने-कितने चौके लगाए इसका जवाब भी दोनों ने गलत दिया। इसके बाद का सवाल था कि दोनों के पार्टनर्स ने कितने-कितने वनडे शतक लगाए हैं और इसका जवाब दोनों ने सही दिया।

विधानसभा चुनाव 2023 के सारे अपड्टेस LIVE यहां पढ़े