फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS 1st Test Match: नागपुर पिच को लेकर क्यों भड़के भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़, क्यूरेटर से हो गई बहस

IND vs AUS 1st Test Match: नागपुर पिच को लेकर क्यों भड़के भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़, क्यूरेटर से हो गई बहस

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। मैच से पहले ही पिच को लेकर किचकिच शुरू हो गई है।

IND vs AUS 1st Test Match: नागपुर पिच को लेकर क्यों भड़के भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़, क्यूरेटर से हो गई बहस
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 12:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच के लिए एकदम नई पिच की मांग की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर के इसी मैदान पर 9 फरवरी से खेला जाना है। पिच क्यूरेटर अभिजीत पिपरोडे से टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की तीखी बहस भी होने की खबर आ रही है। भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ दिनों से नागपुर में प्रैक्टिस कर रही है, अब हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पिच में बदलाव की मांग की है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही पिच को लेकर काफी किचकिच शुरू हो चुकी है।

जागरण की खबर के मुताबिक राहुल द्रविड़ नागपुर पिच से बिल्कुल खुश नहीं हैं। वीसीए स्टेडियम की अथॉरिटी और पिच क्यूरेटर अब पिच को आखिरी रूप देने में लगे हुए हैं। द्रविड़ ने नागपुर में स्पिन ट्रैक की मांग की है। भारत के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम है। भारत को अगर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में जगह बनानी है, तो उसे हर हाल में इस सीरीज में जीत दर्ज करनी होगी।

यह टेस्ट सीरीज रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के लिए भी बहुत अहम है। रोहित जब से तीनों फॉर्मेट के कप्तान बने हैं, तब से यह उनके लिए सबसे बड़ी सीरीज होगी। नागपुर की पिच में क्या बदलाव होंगे और यह किस तरह बर्ताव करेगी, यह तो अब मैच शुरू होने पर ही समझ आएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें