फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS : जोश इंग्लिस ने पहले टी20 मैच में ठोका धुआंधार शतक, 47 गेंद में करियर की पहली सेंचुरी लगाई

IND vs AUS : जोश इंग्लिस ने पहले टी20 मैच में ठोका धुआंधार शतक, 47 गेंद में करियर की पहली सेंचुरी लगाई

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोका है। उन्होंने 47 गेंद में सेंचुरी लगाई। अपनी पारी में जोश ने 11 चौके और 8 छक्के लगाए।

IND vs AUS : जोश इंग्लिस ने पहले टी20 मैच में ठोका धुआंधार शतक, 47 गेंद में करियर की पहली सेंचुरी लगाई
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मैच में जोश इंग्लिस ने शतक जड़ दिया है। वनडे विश्व कप टीम का हिस्सा रहे जोश इंग्लिस ने पहले टी20 मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की। इंग्लिस ने 47 गेंद में शतक पूरा किया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत स्टीव स्मिथ और मैथ्यू शॉर्ट ने किया। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 31 के स्कोर पर गिरा। मैथ्यू शॉर्ट ने 11 गेंद में 13 रन बनाए। 5वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे इंग्लिश ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और स्टीव स्मिथ के साथ शतकीय साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 200 के पार पहुंचने में मदद की।

स्टार बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने 47 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। जोश इंग्लिस ने 17वें ओवर में अर्शदीप के खिलाफ चौके की हैट्रिक लगाकर शतक के पार पहुंचे। हालांकि शतक पूरा करने के बाद जोश ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 18वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। जोश ने 50 गेंद में 110 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और 8 छक्के लगाए।

17 साल में 13 कप्तान, भारतीय टी20 टीम को पिछले दो साल में मिले 6 कैप्टन, सूर्यकुमार यादव का नाम भी जुड़ा

स्टीव स्मिथ और जोश इंग्लिस के बीच दूसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी हुई। स्टीव स्मिथ 41 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ गुरुवार को खेले गए पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में तीन विकेट पर 208 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश इंग्लिस ने 110 जबकि स्टीव स्मिथ ने 52 रन बनाए। भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट चटकाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें