फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: रविंद्र जडेजा को युजवेंद्र चहल ने मैच में किया रिप्लेस, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कह दी यह बड़ी बात

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा को युजवेंद्र चहल ने मैच में किया रिप्लेस, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कह दी यह बड़ी बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत के हाथों 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा। रविंद्र जडेजा की जगह बतौर कंकशन सब्स्टिट्यूट पर आए...

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा को युजवेंद्र चहल ने मैच में किया रिप्लेस, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कह दी यह बड़ी बात
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 04 Dec 2020 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत के हाथों 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा। रविंद्र जडेजा की जगह बतौर कंकशन सब्स्टिट्यूट पर आए युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया। हार के बाद कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि वह एक मेडिकल विशेषज्ञ के फैसले को चुनौती नहीं दे सकते थे। 

IND vs AUS: जीत से खुश नजर आए कप्तान विराट कोहली, जडेजा नहीं इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को बताया खास

आरोन फिंच ने मैच के बाद कहा, 'उनके डॉक्टर ने जडेजा को कंकशन के कारण बाहर किया। आप एक मेडिकल विशेषज्ञ की राय कौ चुनौती नहीं दे सकते।' उन्होंने हार का कारण बताते हुए कहा, 'हमने अंत में शायद कुछ ज्यादा रन लुटा दिए और फिर बीच के ओवरों में बाउंड्री लगाने में जूझते रहे।' फिंच ने बताया कि उन्हें मैच के दौरान चोट लगी थी और इसकी गंभीरता का पता स्कैन कराने के बाद ही लगाया जा सकता है। युजवेंद्र चहल ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट हासिल की। उनके इस दमदार प्रदर्शन के लिए चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। चहल इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने कंकशन सब्स्टिट्यूट के तौर पर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया हो। जडेजा को बल्लेबाजी करने के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गई थी और उसके बाद फील्डिंग के समय पर वह हेमस्ट्रिंग की समस्या से जूझते नजर आए, जिसके बाद उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। 

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला पहला वनडे मैच हुआ स्थगित

रविंद्र जडेजा ने तीसरे वनडे मैच की फॉर्म को इस पहले टी20 मुकाबले में भी बरकरार रखा और महज 23 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसके चलते भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। जडेजा की अलावा, भारत की तरफ से केएल राहुल ने 51 रनों की अच्छी पारी खेली। गेंदबाजी में अपना पहला टी20 मैच खेल रहे टी नटराजन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें