फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS ODI Series: ODI डेब्यू करने जा रहे हैं मार्नस लाबूशेन, जानिए किसने थमाई कैप

IND vs AUS ODI Series: ODI डेब्यू करने जा रहे हैं मार्नस लाबूशेन, जानिए किसने थमाई कैप

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। सीरीज के पहले मैच के साथ ही मार्नस लाबूशेन वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू कर रहे...

IND vs AUS ODI Series: ODI डेब्यू करने जा रहे हैं मार्नस लाबूशेन, जानिए किसने थमाई कैप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईTue, 14 Jan 2020 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। सीरीज के पहले मैच के साथ ही मार्नस लाबूशेन वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू कर रहे हैं। मैच से कुछ देर पहले पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने मार्नस को वनडे कैप दी। देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लाबूशेन किस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं। वो ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे इंटरनेशनल खेलने वाले 229वीं खिलाड़ी बन जाएंगे।

मार्नस लाबूशेन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है। मौजूदा समय में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वो नंबर-3 बल्लेबाज हैं। लाबूशेन से आगे महज विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ही हैं। इस मैच से पहले स्टीव स्मिथ ने लाबूशेन के लिए कुछ अहम बातें भी कहीं और कहा कि वो लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े खिलाड़ी बने रह सकते हैं।

INDvAUS: बुमराह और सैनी ने मिलकर उड़ाए स्टंप्स- देखें Video

INDvAUS: स्मिथ ने लाबूशेन को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, जानिए क्या कहा

स्मिथ ने कहा, 'मुझे मार्नस के बारे में सबसे अच्छी बात ये लगती है को वो जल्द से जल्द सीखना चाहते हैं और चीजों को अपने ऊपर लागू कर लेते हैं, अगर वो ऐसा करते रहते हैं तो वो ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबे समय तक बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।' 25 वर्षीय मार्नस ने सिडनी टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 215 और 59 रनों की पारी खेली थी। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए और सीरीज के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' भी चुने गए। मार्नस की पिछले साल की शुरुआत में टेस्ट रैंकिंग 110वीं थी, लेकिन अब वो महज विराट कोहली और स्टीव स्मिथ से ही रैंकिंग में पीछे हैं। स्मिथ ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि मार्नस समय के साथ और बेहतर बल्लेबाज होते जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें