DA Image
27 नवंबर, 2020|11:15|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND: ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज 5000 वनडे रनों के मामले में फिंच ने डीन जोन्स और हेडन को छोड़ा पीछे

australia captain aaron finch pulls a ball  getty images

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे इंटरनैशनल मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने एक खास मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स को पीछे छोड़ दिया है। फिंच ने इस मैच के दौरान 5000 वनडे इंटरनैशनल रनों का आंकड़ा पार कर लिया। सबसे कम पारियों ऑस्ट्रेलिया की ओर से 5000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले फिंच दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी हो गए हैं। इस मामले में टॉप पर डेविड वॉर्नर हैं।

रोहित शर्मा की इंजरी पर BCCI ने दिया अपडेट, कोहली ने जताई थी नाराजगी

मैच में 5.5 ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर सिंगल लेते ही फिंच ने 5000 वनडे इंटरनैशनल रनों का आंकड़ा छू लिया। फिंच ने 126वीं पारी में ऐसा किया। जबकि डेविड वॉर्नर 115 पारियों में ऐसा कर चुके हैं। तीसरे नंबर पर डीन जोन्स हैं, जिन्होंने 128 पारियों में यह कारनामा किया था। चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन हैं, जिन्होंने 132 पारियों में 5000 रनों का आंकड़ा पार किया था। वहीं 135 पारियों में ऐसा करने के साथ माइकल बेवन इस मामले में पांचवें नंबर पर हैं।

LPL में खराब प्रदर्शन के बाद ट्रोल हुए पठान, 2 ओवर भी नहीं कर सके पूरे

फिंच और वॉर्नर ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दी है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और कप्तान फिंच ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इस मैच के साथ टीम इंडिया कोविड-19 ब्रेक के बाद अपना पहला इंटरनैशनल मैच खेल रही है। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरे हैं। सितंबर में आईपीएल के दौरान डीन जोन्स का निधन हो गया था और उनके सम्मान में ही दोनों टीमों के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ind vs Aus 1st ODI at SCG Aaron finch completes his 5000 odi runs india vs australia