फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG : विराट कोहली के लिए मुसीबत बना बाएं हाथ का तेज गेंदबाज, एक बार फिर कमजोर आई सामने

IND vs AFG : विराट कोहली के लिए मुसीबत बना बाएं हाथ का तेज गेंदबाज, एक बार फिर कमजोर आई सामने

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली प्रैक्टिस सेशन के दौरान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। कोहली जारी टूर्नामेंट में तीन मैच में सिर्फ पांच रन बना सके हैं।

IND vs AFG : विराट कोहली के लिए मुसीबत बना बाएं हाथ का तेज गेंदबाज, एक बार फिर कमजोर आई सामने
virat kohli
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट का टी20 विश्व कप 2024 में प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। ग्रुप स्टेज में उनके बल्ले से रन ही नहीं निकले और वह क्रीज पर टिके रहने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। 20 जून से सुपर-8 के मुकाबले शुरू हो रहे हैं और इस बार भारतीय टीम वेस्टइंडीज में अपने मुकाबले खेलेगी, जहां पर पिच अच्छी होगी, ऐसे में कोहली पर सबकी नजरें एक बार फिर टिकी होंगी। हालांकि सुपर-8 के मुकाबले शुरू होने से पहले विराट कोहली की बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ कमजोरी फिर उजागर हो गई है। प्रैक्टिस सेशन के दौरान खलील अहमद के खिलाफ कोहली काफी परेशान दिखे। 

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और असाधारण निरंतरता के लिए जाने जाने वाले कोहली टूर्नामेंट में अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। ग्रुप-स्टेज मैचों में उन्होंने 1,4 और 0 रन बनाए हैं। उनके इस फॉर्म को देखते हुए क्रिकेट एक्सपर्ट से लेकर फैंस तक थोड़ा निराश हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि भारत का पूर्व कप्तान सुपर-8 मुकाबले में अच्छी लय में नजर आए। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली भारतीय प्रैक्टिस सेशन के दौरान नेट्स में संघर्ष करते हुए नजर आए। वह कथित तौर पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ जूझते हुए नजर आए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाजी के खिलाफ यह कमजोरी कोहली के लिए उनके पूरे करियर में बार-बार सामने आती रही है और एक महत्वपूर्ण मोड़ पर यह फिर से उभर कर सामने आती है। अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में सौरभ नेत्रवलकर ने उन्हें पहली ही गेंद पर आउट किया था, जोकि बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। 

टीमें :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नांग्याल खारोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक