फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG: विराट कोहली फिर हुए फुस्स, पारी में नहीं डाल पाए गियर; बस एक शॉट ने फैंस का बना दिया दिन - VIDEO

IND vs AFG: विराट कोहली फिर हुए फुस्स, पारी में नहीं डाल पाए गियर; बस एक शॉट ने फैंस का बना दिया दिन - VIDEO

Virat Kohli IND vs AFG T20 World Cup 2024: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच में धमाकेदार पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने टिककर बल्लेबाजी की लेकिन पारी में गियर नहीं डाल पाए।

IND vs AFG: विराट कोहली फिर हुए फुस्स, पारी में नहीं डाल पाए गियर; बस एक शॉट ने फैंस का बना दिया दिन - VIDEO
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर धमाकेदार पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने गुरुवार को इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान टी20 वर्ल्ड कप सुपर-8 मैच में 24 गेंदों में 24 रन बनाए। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में कोहली की पारी की गाड़ी स्टार्ट तो हुई लेकिन कोई गियर नहीं डाल पाए। उन्होंने अपनी पारी में महज एक बार ही गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया। उन्होंने नवीन उल हक द्वारा डाले गए पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर गेंदबाज के ऊपर से सिक्स जमाया, जिसने फैंस का दिन बना दिया। कोहली का यह शॉट टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हारिस राउफ के खिलाफ लगाए गए सिक्स के जैसा था।

बता दें कि कोहली न्यूयॉर्क में लीग चरण के तीन मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे। उन्होंने केवल 5 रन बटोरे, जिसमें एक बार गोल्डन डक का शिकार हुए। उम्मीद जताई जा रही थी कि कोहली कैरेबियाई सरजमीं पर पुराने तेवर में लौटेंगे लेकिन अफगानिस्तान मैच में ऐसा नहीं दिखा। हालांकि, उन्होंने भारत की खराब शुरुआत के बाद दूसरे विकेट के लिए ऋषभ पंत (20) के साथ 43 रन की साझेदारी की। कोहली की पारी का अंत अफगानिस्तान के कप्तान और लेग स्पिनर राशिद खान ने किया। कोहली ने नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर हवाई शॉट खेलने की कोशिश की मगर लॉन्ग ऑफ की दिशा में मोहम्मद नबी को कैच थमा दिया।

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। सूर्यकुमार यादव के आतिशी अर्धशतक की बदौलत भारत ने 181/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया। सूर्यकुमार ने 28 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों के दम पर 53 रन की पारी खेली। उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (32 रन, 24 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) के साथ पांचवें विकेट के लिए 60 रन की अहम पार्टनरशिप की। भारत आखिरी छह ओवर में 66 रन जोड़े।
कप्तान रोहित शर्मा (8), शिवम दुबे (10) और रविंद्र जडेजा (7) जैसे खिलाड़ी सस्ते में आउट हुए। अफगानिस्तान के लिए राशिद और फजलहक फारूकी ने तीन-तीन विकेट झटके।