फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG T20 World Cup: एक बार भी बिना नाम लिए अफगान कोच जोनाथन ट्रॉट ने गिनाई विराट कोहली की कमियां, क्या खत्म हो गया है डर?

IND vs AFG T20 World Cup: एक बार भी बिना नाम लिए अफगान कोच जोनाथन ट्रॉट ने गिनाई विराट कोहली की कमियां, क्या खत्म हो गया है डर?

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच से पहले अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने टीम इंडिया के स्टार बैटर विराट कोहली की कमियां गिना डाली हैं। विराट की खराब फॉर्म से अफगानिस्तान टीम में अलग कॉन्फिडेंस दिखा।

IND vs AFG T20 World Cup: एक बार भी बिना नाम लिए अफगान कोच जोनाथन ट्रॉट ने गिनाई विराट कोहली की कमियां, क्या खत्म हो गया है डर?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और अफगानिस्तान के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 में इंडिया के खिलाफ मैच से पहले स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की कमियां गिना डालीं। मजेदार बात ये थी कि इस दौरान ट्रॉट ने एक बार भी विराट का नाम अपने मुंह से नहीं लिया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग राउंड में विराट कोहली एक बार भी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए, हालांकि उम्मीद की जा रही है कि वह सुपर-8 में दमदार वापसी करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर से पारी का आगाज करते हुए विराट कोहली ने 741 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप पर भी कब्जा जमाया था। हालांकि टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में पारी का आगाज करते हुए विराट लगातार फेल हुए हैं।

इसे भी पढ़ेंः कोहली ऐसा नहीं कर पाएंगे...पूर्व धाकड़ ओपनर ने भारतीय टीम को चेताया

विराट के सवाल पर ट्रॉट ने किया लाजवाब

जब जोनाथन ट्रॉट से पूछा गया कि क्या विराट कोहली को लेकर उनकी टीम ने कोई खास रणनीति बनाई है, इस पर उन्होंने जवाब में कहा, 'विरोधी टीम के तौर पर देखें तो सच यह है कि विराट ने इस टूर्नामेंट में ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। इससे ज्यादा अच्छी प्लानिंग क्या हो सकती है? आप अभी भी बैटर के नाम पर जाएंगे या इस फैक्ट पर जाएंगे कि वह फॉर्म में नहीं है? हम हमेशा किसी खिलाड़ी की पिछली दो-तीन पारियां देखते हैं, और देखते हैं कि वह किस तरह से खेल रहा है, इसके अलावा आप खिलाड़ी का इतिहास भी देखते हैं और देखते हैं कि उसकी कमजोरी क्या है। तो हर चीज पर हमने ध्यान रखा है।'

इसे भी पढ़ेंः आखिरी ओवर में हारते-हारते कैसे जीत गई भारतीय टीम? अरुंधति ने खोला राज

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच आज बारबाडोस में खेला जाना है। टीम इंडिया ग्रुप-ए में टॉप पर रहकर, जबकि बांग्लादेश ग्रुप-सी में दूसरे नंबर पर रहकर सुपर-8 में पहुंचे हैं। भारत, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप सुपर-8 में एक ही ग्रुप में हैं और इस ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

Advertisement