फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup: 'करो या मरो' मैच में विराट कोहली को आज रहना होगा सावधान, उलटफेर करने में माहिर है अफगानिस्तान टीम

T20 World Cup: 'करो या मरो' मैच में विराट कोहली को आज रहना होगा सावधान, उलटफेर करने में माहिर है अफगानिस्तान टीम

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया बुधवार को अफगानिस्तान के लड़ाकों के खिलाफ उतरेगी, जिसका टूर्नामेंट में अब तक का सफर बेहद शानदार रहा है। टीम...

T20 World Cup: 'करो या मरो' मैच में विराट कोहली को आज रहना होगा सावधान, उलटफेर करने में माहिर है अफगानिस्तान टीम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 03 Nov 2021 01:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया बुधवार को अफगानिस्तान के लड़ाकों के खिलाफ उतरेगी, जिसका टूर्नामेंट में अब तक का सफर बेहद शानदार रहा है। टीम ने स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराने के बाद पाकिस्तान को भी हार की कगार तक पहुंचा दिया था, लेकिन आखिर में टीम हार गई। हालात ऐसे हैं कि अगर अफगानिस्तान ने आज का मैच जीत लिया तो वह भी सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंच जाएगा, साथ ही टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। टी-20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैचों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को धूल चटाने वाली टीम इंडिया की पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार ने टेंशन काफी बढ़ा दी है और इसलिए आज का मैच टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो गया है।

T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इस चैम्पियन बॉलर की वापसी लगभग तय

अफगानिस्तान की टीम ग्रुप-2 में इस समय दूसरे नंबर पर चल रही है और उसने तीन में से 2 मैच जीते हैं और एक ही मैच गंवाया है। इस मैच में अफगानिस्तान को हल्के में लेना भारतीय टीम को भारी पड़ सकता है। अफगानिस्तान कितनी खतरनाक है, इस बात का सबूत वह प्रैक्टिस मैच में दे चुकी है, जहां मोहम्मद नबी की अगुवाई में टीम ने दो बार की टी-20 वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में 56 रन से हराया था। तब अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 189 रन टांगे थे, जिसके जवाब में स्टार बल्लेबाजों से सजी वेस्टइंडीज 20 ओवर में सिर्फ 133 रन ही बना पाई थी।

T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को मिली गुड न्यूज, सूर्यकुमार यादव हुए फिट

भारत को टूर्नामेंट में अपना वजूद बनाए रखने के लिए आज अफगानिस्तान के खिलाफ पूरी ताकत झोंकनी होगी। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई और मोहम्मद शहजाद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा टीम की तरफ से नई गेंद संभालने वाले हामिद असन और नवीनुल हक भी पूरे दमखम से गेंदबाजी कर रहे हैं। भारतीय सलामी जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा के लिए इन दोनों गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा। यही नहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को राशिद खान और मुजीब उर रहमान के बीच के ओवरों को भी संभलकर खेलना होगा। यह ऐसा मैच है जिसमें जीतने पर भारत को कोई क्रेडिट नहीं मिलेगा, लेकिन हारने पर आलोचना के स्वर और मुखर हो जाएगे और यह बात कप्तान कोहली अच्छे से जानते हैं।

आर अश्विन को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

भारतीय कप्तान विराट अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में एक बड़ा बदलाव करते हुए वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। वरुण ने अब तक टी-20 वर्ल्ड कप में दो मैच खेले हैं, जहां उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल सका है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने कोटे के चार ओवरों में 33 रन लुटाए थे, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ चार ओवरों में 23 रन दिए थे। अश्विन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच तो कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने दो ओवरों में ही दो विकेट झटक लिए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें