फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG: सूर्यकुमार यादव या जसप्रीत बुमराह, अफगानिस्तान के खिलाफ कौन बना प्लेयर ऑफ द मैच?

IND vs AFG: सूर्यकुमार यादव या जसप्रीत बुमराह, अफगानिस्तान के खिलाफ कौन बना प्लेयर ऑफ द मैच?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रनों से जीत दर्ज की और इस जीत के साथ भारत ने सुपर-8 में अपने पॉइंट्स का खाता भी खोला। कौन प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया?

IND vs AFG: सूर्यकुमार यादव या जसप्रीत बुमराह, अफगानिस्तान के खिलाफ कौन बना प्लेयर ऑफ द मैच?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 08:28 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया ने सुपर-8 में विनिंग आगाज किया है। सुपर-8 में बारबाडोस के केंनिंगसटन ओवल मैदान पर आज इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच खेला गया, जहां टीम इंडिया ने 47 रनों से शानदार जीत दर्ज की। अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने तीनों डिपार्टमेंट में दमदार प्रदर्शन करते हुए यह मैच अपने नाम किया। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। सूर्या जब मैदान पर आए थे, तब भारत ने 54 रनों तक दो विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत दोनों ही पवेलियन लौट चुके थे और टीम इंडिया गहरे संकट में नजर आ रही थी, वहीं जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में महज सात रन देकर तीन विकेट चटकाए। बुमराह ने रहमनुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई और नजीबुल्लाह जदरान को आउट किया। दोनों ने ही टीम इंडिया को जिताने में सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाई। 

बेगानी शादी में... IND vs AFG मैच देखने पहुंचे PAK फैन्स का उड़ा मजाक

सूर्यकुमार यादव को उनकी इम्पैक्ट पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव का 15वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था। सूर्यकुमार यादव ने इस तरह से विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने भी 15 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं, लेकिन उन्होंने 120 मैचों में ये अवॉर्ड जीते हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव ने महज 64 मैचों में ही 15 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत लिए हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ गरजा सूर्या का बल्ला, रैना का रिकॉर्ड भी तोड़ा

जसप्रीत बुमराह की बात करें तो वह इस टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत चुके हैं। बुमराह जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, यह भारत के लिए बहुत अच्छी बात है। टीम इंडिया को अब अपना अगला सुपर-8 मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 22 जून को खेलना है। वहीं आखिरी सुपर-8 मुकाबला 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। सुपर-8 में इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगीं।