फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG: रोहित शर्मा-विराट कोहली की वापसी के बाद कैसी होगी प्लेइंग XI, कौन करेगा सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को रिप्लेस?

IND vs AFG: रोहित शर्मा-विराट कोहली की वापसी के बाद कैसी होगी प्लेइंग XI, कौन करेगा सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को रिप्लेस?

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान पहला टी20 11 जनवरी को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले की प्लेइंग XI को लेकर रोहित शर्मा को थोड़ी माथापच्ची करनी पड़ सकती है।

IND vs AFG: रोहित शर्मा-विराट कोहली की वापसी के बाद कैसी होगी प्लेइंग XI, कौन करेगा सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को रिप्लेस?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 08 Jan 2024 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई ने रविवार 7 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की 14 महीने लंबे गैप के बाद वापसी हुई है। रोहित शर्मा एक बार फिर टी20 टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे, वहीं विराट कोहली अपने फेवरेट नंबर-3 के पायदान को संभालेंगे। इस टीम में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे मुख्य खिलाड़ियों को इंजरी के चलते जगह नहीं मिली है। ऐसे में सवाल उठता है कि कौन इनकी जगह लेगा। तो आइए बिना किसी देरी के एक नजर डालते हैं भारत की संभावित प्लेइंग XI पर-

IND vs AFG: ईशान किशन, केएल राहुल से लेकर दीपक चाहर तक, किन खिलाड़ियों की हुई अनदेखी? वर्ल्ड कप स्क्वॉड से भी पत्ता कटना तय

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान पहला टी20 11 जनवरी को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले की प्लेइंग XI को लेकर रोहित शर्मा को थोड़ी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। कप्तान की नजरें टीम में SKY-हार्दिक की जगह को भरने के साथ-साथ एक मजबूत बॉलिंग अटैक को चुनने पर होगी।

रोहित शर्मा यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। यशस्वी ने पिछले कुछ समय में इस फॉर्मेट में खूब नाम कमाया है, वह पावरप्ले का बखूबी फायदा उठाते हैं। यशस्वी के रहने से भारत को टॉप ऑर्डर में लेफ्ट एंड राइट का कॉम्बिनेशन भी मिलता है। ऐसे में कप्तान के साथ मिलकर वह गेंदबाजों के छक्के छुड़ा सकते हैं। गिल को फिलहाल मौके के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

शाकिब अल हसन फिर विवादों में, सेल्फी ले रहे फैन को मारा थप्पड़; वीडियो ने लगाई आग

विराट कोहली इस सीरीज में अपना फेवरेट नंबर-3 का पायदान संभालते हुए नजर आएंगे, मगर सबसे बड़ा सवाल यह है कि नंबर-1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की इस टीम में कौन जगह लेगा? इस पोजिशन के लिए दो नाम संजू सैमसन और तिलक वर्मा के हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी इस नंबर पर फिट बैठते हैं।

रिंकू सिंह अपनी भूमिका नंबर-5 पर ही अदा करेंगे, वहीं शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर उनका साथ अंतिम ओवरों में देते नजर आ सकते हैं।

रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ जा सकते हैं। तेज गेंदबाजों में भारत के पास ज्यादा ऑपशन नहीं है, स्क्वॉड में अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान के रूप में तीन ही तेज गेंदबाज हैं, वहीं कुलदीप यादव टीम के मुख्य स्पिनर होंगे। कुलदीप के स्क्वॉड में रहने से इस फॉर्मेट में दुनिया के नंबर-2 गेंदबाज रवि बिश्नोई को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, संजू सैमसन/तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें