फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG: ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह या अक्षर पटेल....इस बार किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल?

IND vs AFG: ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह या अक्षर पटेल....इस बार किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल?

IND vs AFG Best Fielder Medal: इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच के बेस्ट फील्डर का मेडल रविंद्र जडेजा को मिला। जड्डू ने हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद नबी और राशिद खान के रूप में कुल तीन कैच पकड़े।

IND vs AFG: ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह या अक्षर पटेल....इस बार किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल?
ravindra jadeja
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

IND vs AFG Best Fielder Medal: इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच के बेस्ट फील्डर का मेडल इस बार रविंद्र जडेजा को मिला। जड्डू ने पहले पॉइंट की दिशा में हजरतुल्लाह जजई का कैच लपका, इसके बाद आउट फील्डर में मोहम्मद नबी और राशिद खान के दो शानदार कैच पकड़ अफगानी टीम को मुश्किल में डाला। उनकी इस शानदार फील्डर के लिए कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें ये मेडल दिया। द्रविड़ ने जैसे ही जड्डू को ये मेडल पहनाया तो खुशी में इस भारतीय खिलाड़ी ने कोच को ही गोदी में उठा लिया। बीसीसीआई ने इस शानदार पल का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

वर्ल्ड कप के असली 'किंग' बने मिचेल स्टार्क, लसिथ मलिंगा के इस रिकॉर्ड को तोड़ रचा इतिहास

भारतीय टीम ने इस मैच में अफगानिस्तान के सभी 10 बल्लेबाजों को कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है। T20I क्रिकेट में भारत के साथ ऐसा पहला बार हुआ है जब पूरी टीम को भारत ने कैच आउट किया हो।

ऐसे में इस बेस्ट फील्डर मेडल के इस बार 1-2 नहीं बल्कि पूरे चार दावेदार थे। मेडल के पहले दावेदार अर्शदीप सिंह थे, जिन्होंने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पॉइंट की दिशा में नजीबुल्लाह जदरान का तेज तर्रार कैच पकड़ा था। वहीं दूसरे दावेदार रविंद्र जडेजा थे। अक्षर पटेल को भी इस लिस्ट में चुना गया था, उन्होंने अजमतुल्लाह उमरजई का शानदार कैच पकड़ने के साथ फील्डिंग में शानदार एफर्ट दिखाए थे। वहीं आखिरी दावेदार ऋषभ पंत थे जिन्होंने आखिरी बार ये मेडल जीता था।

AUS vs BAN: पैट कमिंस ने जमाई इस टी20 वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक, बांग्लादेश के खिलाफ अंजाम दिया कारनामा

कैसा रहा IND vs AFG मुकाबला?

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 181 रन बोर्ड पर लगाए। इस दौरान उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी 32 रनों की शानदार पारी खेली। भारत के इस स्कोर के आगे पूरी अफगानी टीम 134 रनों पर ढेर हो गई। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह चमके, जिन्होंने 4 ओवर के कोट में मात्र 7 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए।