फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG: ईशान किशन, केएल राहुल से लेकर दीपक चाहर तक, किन खिलाड़ियों की हुई अनदेखी? वर्ल्ड कप स्क्वॉड से भी पत्ता कटना तय

IND vs AFG: ईशान किशन, केएल राहुल से लेकर दीपक चाहर तक, किन खिलाड़ियों की हुई अनदेखी? वर्ल्ड कप स्क्वॉड से भी पत्ता कटना तय

अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। स्क्वॉड में ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर समेत कई खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है।

IND vs AFG: ईशान किशन, केएल राहुल से लेकर दीपक चाहर तक, किन खिलाड़ियों की हुई अनदेखी? वर्ल्ड कप स्क्वॉड से भी पत्ता कटना तय
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 08 Jan 2024 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने रविवार 7 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है, वहीं ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर समेत कई बड़े नामों की अनदेखी की गई है। ईशान किशन काफी लंबे समय से भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा थे। हाल ही में हुई साउथ अफ्रीका सीरीज से उन्होंने अचानक ब्रेक लिया था। वह लगातार टीम के साथ यात्रा कर रहे थे। वहीं श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों को तो साउथ अफ्रीका दौरे पर हुई टी20 सीरीज में भी जगह मिली थी, मगर अब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

शाकिब अल हसन फिर विवादों में, सेल्फी ले रहे फैन को मारा थप्पड़; वीडियो ने लगाई आग

श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में अपना आखिरी T20I खेला था। वर्ल्ड कप 2023 के बाद हुई इस सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए उन्हें स्क्वॉड में चुना गया था जहां उन्होंने एक अर्धशतकीय पारी खेली थी। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में स्क्वॉड का हिस्सा तो थे, मगर उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी।

वहीं बात दीपक चाहर की करें तो, निजी कारणों के चलते उन्होंने घरेलू ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के कुछ मैच मिस किए थे जिसके बाद वह साउथ अफ्रीका दौरे पर भी नहीं जा पाए थे। अब उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी जगह नहीं मिली है।

IND vs AFG: कोहली-रोहित को क्या इस दबाव में भारतीय टी20 टीम में चुना गया, ईशान किशन की क्यों हुई अनदेखी?

इनके अलावा केएल राहुल एक और ऐसा बड़ा नाम है जिसकी टी20 स्क्वॉड से अनदेखी की गई है। राहुल भी रोहित-विराट के साथ उन्हीं खिलाड़ियों की सूची का हिस्सा हैं जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से भारत के लिए इस फॉर्मेट में कोई मुकाबला नहीं खेला है। राहुल की जगह विकेट कीपर के रूप में संजू सैमसन और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों को चुना गया है।

वहीं युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान जैसे कुछ और नाम भी हैं जिनकी अनदेखी अफगानिस्तान टी20 सीरीज से की गई है। इन खिलाड़ियों का अब टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से भी पत्ता कटना तय माना जा रहा है, हालांकि आईपीएल परफॉर्मेंस अभी भी इनकी वापसी का रास्ता खोज सकता है।

सीनियर प्लेयर्स जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज को इस सीरीज से आराम मिला है, वहीं हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ चोट के चलते बाहर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें