फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG: विराट-रोहित का शिकार करेगा ये गेंदबाज...डेल स्टेन ने 23 वर्षीय पेसर को लेकर दी वॉर्निंग

IND vs AFG: विराट-रोहित का शिकार करेगा ये गेंदबाज...डेल स्टेन ने 23 वर्षीय पेसर को लेकर दी वॉर्निंग

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच से पहले चेताया है। स्टेन का कहना है कि फजलहक फारूकी भारतीय ओपनर का शिकार कर सकते हैं।

IND vs AFG: विराट-रोहित का शिकार करेगा ये गेंदबाज...डेल स्टेन ने 23 वर्षीय पेसर को लेकर दी वॉर्निंग
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और अफागनिस्तान के बीच गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर-8 मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीम बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में टकराएंगी। इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को चेताया है। स्टेन का कहना है कि 23 वर्षीय तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी बारबाडोस में कोहली और रोहित का शिकार कर सकते हैं।  भारत के दोनों स्टार बल्लेबाज टूर्नामेंट में ओपनिंग कर रहे हैं। कोहली ने लीग चरण में तीन मैचों में महज 5 रन बनाए। वहीं, रोहित के बल्ले से 68 रन निकले।

स्टेन ने आईसीसी द्वारा शेयर किए वीडियो में कहा, ''मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर में से एक नई गेंद के गेंदबाज फारूकी हैं। वह मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मेरे लिए सबसे बड़ी बात भारत के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली के खिलाफ उनकी बाएं हाथ की सीम और स्विंग है। बाएं हाथ का गेंदबाज होने के नाते फारूकी के पास विराट और रोहित दोनों को एलबीडब्ल्यू आउट करने की स्किल है।" बता दें फारूकी ने टूर्नामेंट में चार मैचों में 12 शिकार किए हैं। वह पांच और चार विकेट हॉल ले चुके हैं।

स्टेन को लगता है कि फारूकी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी अपने जाल में फंसा सकते हैं। पंत टूर्नामेंट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उतर रहे हैं। उन्होंने अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है। स्टेन ने कहा, ''जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आएंगे तो फारूकी गेंद को दूर ले जाने की स्किल के चलते बारबाडोस में बल्ले का बाहरी किनारा लगवा सकते हैं। सुबह की शुरुआत में यहां एक दिलचस्प मैच होने वाला है। मुझे लगता है कि भारत के लिए बड़ी चुनौती होगी।" पंत ने तीन पारियों में 96 रन जुटाए हैं। उनका आयरलैंड (नाबाद 36) और पाकिस्तान (42) के सामने बल्ला चला।

Advertisement