फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AFG: टीम इंडिया के सामने ये गलती मत कर देना...हेड कोच ने सुपर-8 से पहले राशिद ब्रिगेड को दी वॉर्निंग

IND vs AFG: टीम इंडिया के सामने ये गलती मत कर देना...हेड कोच ने सुपर-8 से पहले राशिद ब्रिगेड को दी वॉर्निंग

अफगानिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने आखिरी लीग मैच में करारी हार झेलनी पड़ी। अफगानिस्तान को अब सुपर-8 राउंड में भारत से भिड़ना है। अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने राशिद ब्रिगेड को चेताया है।

IND vs AFG: टीम इंडिया के सामने ये गलती मत कर देना...हेड कोच ने सुपर-8 से पहले राशिद ब्रिगेड को दी वॉर्निंग
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का लीग चरण समाप्त हो गया है। बुधवार से सुपर-8 राउंड की शुरुआत होगी। भारत को गुरुवार को अपना पहला सुपर-8 मैच अफगानिस्तान के विरुद्ध खेलना है। अफगानिस्तान को मंगलवार को आखिरी लीग मैच में संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज के हाथों 104 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने 218/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया और राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम 16.2 ओवर में 114 रन पर सिमट गई। अफगानिस्तान के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने सुपर-8 मुकाबले से पहले राशिद ब्रिगेड को चेताया है।

दरअसल, अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो ओवर में 60 रन लुटा दिए थे। ट्रॉट ने कहा कि अफगानिस्तान टीम को यह सुनिश्चित करना होगा कि टीम इंडिया के खिलाफ दो ओवर में 60 रन देने की गलती ना हो। बता दें कि अजमतुल्लाह उमरजई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पावरप्ले में चौथे ओवर में 36 रन लुटाए। वहीं, कप्तान राशिद ने 18वें ओवर में 24 रन दिए। लेग स्पिनर राशिद सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में 45 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं लिया।

ट्रॉट से जब वेस्टइंडीज मैच से मिली सीख के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''अगर हम किसी ओवर की अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं, तो उस ओवर को जल्द समाप्त करना होगा। आज हमने दो ओवर में 60 रन दिए और इससे मैच का रुख काफी हद तक बदल गया।'' उन्होंने कहा, ''यह खेल का हिस्सा है और हां, बल्लेबाजी से मैं निराश हूं कि हम लक्ष्य के थोड़ा और करीब नहीं पहुंच पाए।'' ट्रॉट ने साथ ही कहा कि अफगान खिलाड़ियों को हवा की दिशा में शॉट खेलना सुनिश्चित करना होगा।

हेड कोच ने कहा, ''मुझे लगता है कि हमने देखा कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने हवा का अच्छा उपयोग किया। मेरा मतलब है, हवा लंबी, अधिक लंबी सीमा रेखा की ओर थी लेकिन फिर भी शॉट आसानी से इसके पार गए। मुझे लगता है कि शायद हम थोड़ी बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे और उन्हें दूसरी तरफ हिट करने के लिए मजबूर कर सकते थे।'' बता दें कि अफगानिस्तान ने लगातार तीन लीग मैच जीतकर सुपर-8 में एंट्री की। अफगानिस्तान ग्रुप-सी में 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

Advertisement