फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC U19 WC 2020: सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है मुकाबला

ICC U19 WC 2020: सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है मुकाबला

मौजूदा विजेता भारत ने मंगलवार को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम...

ICC U19 WC 2020: सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है मुकाबला
एजेंसी,पोचेस्फोस्ट्रमWed, 29 Jan 2020 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मौजूदा विजेता भारत ने मंगलवार को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना धुर विरोधी पाकिस्तान के साथ हो सकता है, लेकिन अगर अफगानिस्तान क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हरा देता है तो भारत और अफगानिस्तान के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा। 

पाकिस्तान की टीम को क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान के साथ खेलना है। पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टर फाइनल में खेलना है। सेमीफाइनल में पहली और चौथी टीमों के बीच मुकाबला होता है। अगर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हरा दिया तो उसका सामना भारतीय टीम के साथ होगा। 

ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया टूर्नामेंट के इतिहास में नौवीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम 2008 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में नहीं पहुंची है। भारत का सेमीफाइनल मैच 4 फरवरी को इसी मैदान पर होगा।

ICC U19 WC Ind U19 vs Aus U19: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ओलाइवर डेवीस ने कार्तिक त्यागी को उकसाया, अगली ही गेंद पर हुआ आउट- देखें video

NZvsIND,3rd T20I: हैमिल्टन का मौसम, सेडन पार्क की पिच, मैच की लाइव टेलिकास्ट से लेकर दोनों टीमों का संभावित प्लेइंगXI तक, जानें सबकुछ

बता दें कि भारतीय अंडर-19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य के सामने 43.3 ओवरों में 159 रनों पर ही ढेर हो गई। 234 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही ओवर में तीन विकेट खो दिए। इनमें से दो विकेट कार्तिक त्यागी ने लिए जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। भारत के लिए कार्तिक ने चार विकेट लिए। आकाश सिंह को तीन और रवि बिश्नोई को एक सफलता मिली।

इससे पहले भारतीय अंडर-19 टीम के मध्य क्रम ने निराश किया, जबकि निचले क्रम ने टीम को 200 का आंकड़ा पार कराने में अहम भूमिका निभाई। इसमें अर्थव अंकोलेकर के नाबाद 55 रनों ने सबसे बड़ा रोल अदा दिया। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 62 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्होंने 82 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के मारे। दूसरे सलामी बल्लेबाज दिव्यांश सक्सेना सिर्फ 14 रन ही बना सके और 35 के कुल स्कोर पर टीम के पहले विकेट के रूप में आउट हुए।

यहां से भारतीय टीम लगतार विकेट खोती रही। तिलक वर्मा दो, कप्तान प्रियम गर्ग पांच और ध्रुव जुरेल 15, जल्दी पवेलियन लौट लिए। जायसवाल भी 102 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे। अंत में सिद्देश वीर (25) और रवि बिश्नोई ने जुझारुपन दिखाते हुए अर्थव का साथ दिया और टीम को टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। अर्थव ने 54 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए कोरे कैली और टॉड मर्फी ने दो-दो विकेट लिए। मैथ्यू विलियंस, कोनोर सुली ने एक-एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें