DA Image
5 जून, 2020|7:24|IST

अगली स्टोरी

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान पिता बना न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज, पत्नी ने दिया बेटी का जन्म

neil wagner with matt henry

न्यूजीलैंड और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है। सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान कीवी तेज गेंदबाज नील वैगनर के घर किलकारियां गूंजी हैं और उनकी पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया है। बच्ची का नाम ओलिविया वैगनर रखा गया है। बता दें कि भारत के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड द्वारा घोषित 13 सदस्यीय टीम में नील वैगनर का भी नाम था।

कीवी क्रिकेट बोर्ड ने एहतियातन कदम उठाते हुए मैट हेनरी को बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में नील वैगनर की जगह शामिल किया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में काइल जैमीसन को जगह मिली। उन्होंने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और भारत को शुरुआती झटके देने में अहम भूमिका निभाई। काइल जेमिसन ने पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद कहर बरपाना शुरू किया। मैच के 16वें ओवर में उन्‍होंने मिस्‍टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर चेतेश्‍वर पुजारा को 11 रन पर आउट कर दिया। इस तरह जैमीसन को अपना पहला टेस्‍ट विकेट हासिल हुआ।

INDvNZ: साहा की जगह पंत प्लेइंग XI में, भड़के फैन्स ने लगाई क्लास

पुजारा ने 42 गेंद में एक चौका ही मारा और उनके शिकार बन गए। पुजारा के रूप में भारत का दूसरा विकेट गिरा। इसके बाद काइल जैमीसन ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को अपना शिकार बनाया जब 18 ओवर में विराट कोहली छह गेंदों का सामना कर दो रन बना चुके थे। विराट ने रॉस टेलर को कैच थमाया। रॉस टेलर आज अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

INDvNZ: ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने रॉस टेलर 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind new zealand 1st test neil wagner blessed with baby girl during ind vs nz wellington test match