फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकुलदीप यादव ने चेन्नई में मचाया धमाल, न्यूजीलैंड ए के खिलाफ ली हैट्रिक

कुलदीप यादव ने चेन्नई में मचाया धमाल, न्यूजीलैंड ए के खिलाफ ली हैट्रिक

कुलदीप यादव ने रविवार (25 सितंबर) को चेपॉक में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अपने दूसरे वनडे में भारत ए के लिए हैट्रिक ली। कुलदीप ने 10 ओवर में 51 रन देकर कुल 4 विकेट झटके।

कुलदीप यादव ने चेन्नई में मचाया धमाल, न्यूजीलैंड ए के खिलाफ ली हैट्रिक
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Sep 2022 03:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन मैचों की सीरीज के दूसरे अनौपचारिक वनडे में स्टार भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने हैट्रिक हासिल की है। रविवार (25 सितंबर) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 27 वर्षीय बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज ने 47वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार विकेट चटकाए। उन्होंने लोगान वैन बीक, जो वॉकर और जैकब डफी को आउट कर ये बड़ी उपलब्धि हासिल की।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे अनौपचारिक वनडे में कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 51 रन देकर 4 विकेट लिए हैं। कुलदीप की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया ए ने न्यूजीलैंड को 47 ओवर में 219 रनों पर समेट दिया। 

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन बना चैंपियन, 19वीं बार दिलीप ट्रॉफी पर किया कब्जा; खिताबी मुकाबले में

कुलदीप यादव ने 4 रन के निजी स्कोर पर वैन बीक को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आउट करवाया। अगली गेंद पर उन्होंने जो वॉकर को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। संजू सैमसन ने उनका कैच पकड़ा। आखिरी गेंद पर उन्होंने जैकब डफी को एलबीडब्ल्यू करके अपनी हैट्रिक पूरी की। कुलदीप ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में ये कारनामा किया। 

'चाइनामैन' ने भारत के लिए सात टेस्ट, 69 वनडे और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 182 विकेट लिए हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच जिम्बाब्वे दौरे पर खेला था। स्पिनर ने वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो बार हैट्रिक लिया है। कुलदीप ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में हैट्रिक ली थी। इसके बाद 2019 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी यह उपलब्धि हासिल की

 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper