फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपिछले तीन साल में दोनों ने... वर्ल्ड कप विनिंग पूर्व इंडियन क्रिकेटर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की लगाई क्लास

पिछले तीन साल में दोनों ने... वर्ल्ड कप विनिंग पूर्व इंडियन क्रिकेटर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की लगाई क्लास

1983 में टीम इंडिया की वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की जमकर क्लास लगाई है। मदन लाल ने विराट और रोहित दोनों की फॉर्म पर अंगुली उठाई।

पिछले तीन साल में दोनों ने... वर्ल्ड कप विनिंग पूर्व इंडियन क्रिकेटर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की लगाई क्लास
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 11:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

2022 टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में अच्छा नहीं रहा। बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज टीम इंडिया पहले ही गंवा चुका है और सीरीज का आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाना है। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की लगातार दो हार के बाद पूर्व क्रिकेटर मदन लाल जमकर सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा पर भड़के हैं। 2022 में टीम इंडिया इंग्लैंड में इकलौता टेस्ट हारी, एशिया कप के फाइनल तक नहीं पहुंच पाई, टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारी।

इसे भी पढ़ेंः पूर्व PAK कप्तान ने भारत को लताड़ा, केएल राहुल के रोल पर उठाए सवाल

हर सीरीज में भारतीय टीम प्लेइंग XI में अलग-अलग कॉम्बिनेशन आजमा रही है, जिसका एक बड़ा कारण खिलाड़ियों की चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट भी है। 1983 में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाली टीम का हिस्सा रहे मदन लाल ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को तो जमकर कोसा। उन्होंने कहा, 'अगर आप रिकॉर्ड पर नजर डालें, तो पिछले तीन साल में सीनियर खिलाड़ियों ने कितनी सेंचुरी ठोकी हैं? और पिछले एक साल में कितनी सेंचुरी बनाई हैं? उम्र के साथ आपके हाथ और आंख के बीच कोऑर्डिनेशनल धीमा हो जाता है। लेकिन ये सभी अनुभवी हैं और इन्हें अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। अगर आपका टॉप ऑर्डर नहीं चलता है, तो आप मैच नहीं जीत सकते।'

इसे भी पढ़ेंः रोहित की कप्तानी पारी के बाद भी नाराज दिखे गावस्कर, पूछा ये कड़वा सवाल

इसके अलावा मदन लाल ने टीम मैनेजमेंट को भी खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि अगर किसी खिलाड़ी को आराम चाहिए तो उसे आईपीएल के दौरान आराम मिलना चाहिए, ना कि इंटरनेशनल सीरीज के दौरान। खिलाड़ियों की चोट के पीछे का कारण पता लगाना चाहिए और इस समस्या का समाधान ढूंढना चाहिए।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।