फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट16 दिन में तीन बार हो सकती है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, जानिए कैसे हो सकता है संभव

16 दिन में तीन बार हो सकती है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, जानिए कैसे हो सकता है संभव

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत फिलहाल के लिए तो एक ही बार शेड्यूल है, लेकिन समीकरणों पर नजर डालें तो 16 दिन के भीतर भारत और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैच हो सकते हैं। 

16 दिन में तीन बार हो सकती है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, जानिए कैसे हो सकता है संभव
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 02 Aug 2022 06:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Asia Cup 2022 का शेड्यूल जारी हो गया है और इसी के साथ ये भी पता चल गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत कब और किस दिन होगी। एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी ने जो शेड्यूल टी20 फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप के 15वें संस्करण के लिए जारी किया है, उसके मुताबिक तो अभी एक ही बार भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा संभव है कि 16 दिन के भीतर 3 बार भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हो। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट 2012 से बंद है।  

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच रविवार 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। ये मैच किसी महामुकाबले से कम नहीं होगा, जबकि दूसरा मैच 4 सितंबर को हो सकता है। दरअसल, एसीसी ने इस बार शेड्यूल कुछ अलग तरीके का बनाया है, जहां 6 टीमों को दो ग्रुप में रखा गया है। ग्रुप स्टेज में सभी टीमों को अपने ग्रुप की बाकी दोनों टीमों से भिड़ना है। इसके बाद जो दोनों ग्रुप में टॉप की दो टीमें होंगी, वो सुपर 4 में जाएंगी। इस तरह वहां भी भारत बनाम पाकिस्तान मैच संभव है।

Asia Cup 2022 के पूरे शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब-कब है टीम इंडिया का मैच

अगर भारत और पाकिस्तान की टीम ग्रुप ए में टॉप 2 में रहती हैं तो फिर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया और बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम के बीच रविवार 4 सितंबर को दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। उस दिन ए1 बनाम ए2 मैच शेड्यूल है। ये मैच दुबई में आयोजित होगा। अगर सब कुछ ठीक रहा तो फिर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 11 सितंबर को दुबई में ही होने वाले एशिया कप 2022 के फाइनल में भी हो सकती है। इस तरह 16 दिन में तीन बार भारत और पाकिस्तान टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते नजर आ सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें