फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2019: गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली एक 'चालाक' कप्तान नहीं हैं

IPL 2019: गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली एक 'चालाक' कप्तान नहीं हैं

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली एक 'चतुर या चालाक' कप्तान नहीं हैं। गंभीर के मुताबिक एमएस धौनी और रोहित शर्मा 'चतुर कप्तान' हैं, इसलिए इन दोनों से...

IPL 2019: गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली एक 'चालाक' कप्तान नहीं हैं
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली। Wed, 20 Mar 2019 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली एक 'चतुर या चालाक' कप्तान नहीं हैं। गंभीर के मुताबिक एमएस धौनी और रोहित शर्मा 'चतुर कप्तान' हैं, इसलिए इन दोनों से विराट की तुलना नहीं की जा सकती। गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने क्रमश: तीन और दो बार आईपीएल खिताब जीते हैं। गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स ने भी 2012 और 2014 में दो बार आईपीएल का खिताब जीता है।

विराट कोहली भाग्यशाली हैं जो आरसीबी के कप्तान बने हुए हैं
गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली बहुत भाग्यशाली हैं कि वह बतौर कप्तान आठ साल से आरसीबी को खिताब नहीं दिला पाने के बावजूद भी अपने पद पर बने हुए हैं। गंभीर ने कहा, ‘मैं उन्हें चतुर कप्तान के तौर पर नहीं देखता हूं। मैं उन्हें रणनीतिक कप्तान के रूप में भी नहीं देखता हूं। उन्होंने आईपीएल नहीं जीता है। एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितना अच्छा उसका रिकॉर्ड होता है।' गंभीर की टिप्पणी हालांकि आईपीएल में एक कप्तान के रूप में विराट कोहली की सफलता के बारे में है।

विराट की तुलना एमएस धौनी-रोहित शर्मा से नहीं की जा सकती
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो विराट कोहली की कप्तानी पर गौतम गंभीर सवाल खड़ा नहीं कर सकते। क्योंकि विराट ही भारत के पहले कप्तान हैं जिनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हराया है। गंभीर ने कहा, ‘आईपीएल में ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने दो या उससे अधिक बार ट्रॉफी जीती है। एमएस धौनी और रोहित शर्मा। इसलिए मुझे लगता है कि विराट कोहली को अभी लंबा रास्ता तय करना है। आप इस मामले में उनकी तुलना रोहित या धौनी से नहीं कर सकते।’

Read Also: ICC World Cup 2019: जानिए क्यों शास्त्री और विराट से नाखुश हैं गौतम गंभीर

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें