DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति में उतरने के दिए संकेत, जानिए MS DHONI से विवाद पर क्या कहा?

गौतम गंभीर ने कहा कि मौका मिलेगा तो वह राजनीति में उतरकर देश और आवाम की सेवा जरूर करना चाहेंगे। 

Gautam Gambhir

भारत को दो बार विश्व कप खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। वह फिरोजशाह कोटला मैदान पर आंध्र प्रदेश के खिलाफ रणजी मैच खेलने के बाद क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे। गौतम गंभीर के संन्यास की घोषणा करने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वह देश की राजनीति में सक्रीय भूमिका निभाएंगे और 2019 के आम चुनाव में दिल्ली के किसी सीट से कंटेस्ट करेंगे। ऐसे कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं क्योंकि गौतम गंभीर अक्सर ट्विटर पर संवेदनशील राजनीतिक मामलों में अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए भी सुर्खियों में रहते हैं। जिससे पता चलता है कि राजनीति में उनकी गहरी दिलचस्पी है। जब गौतम गंभीर से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मौका मिलेगा तो वह राजनीति में उतरकर देश और आवाम की सेवा जरूर करना चाहेंगे।

'मौका मिला तो राजनीति में उतरुंगा, लेकिन रबर स्टाम्प नहीं बनूंगा'
उन्होंने नवभारत टाइम्स के साथ एक्लूसिव बातचीत में कहा, 'यदि मुझे मौका मिला तो मैं राजनीति में जरूर आउंगा लेकिन रबर स्टाम्प नहीं बनूंगा।' गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपने संन्यास से लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने और एमएस धौनी के साथ किसी भी प्रकार का विवाद नहीं होने के बारे में खुलकर बातचीत की। गंभीर ने सबसे पहले धौनी के साथ विवाद को लेकर कहा, मेरे और एमएस के बीच कोई विवाद नहीं है। किसी भी खिलाड़ी के लिए विशेष विदाई मैच आयोजित किया जाना जरूरी नहीं। वहीं, गंभीर ने नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का हक नहीं है। सिद्धू को पाकिस्तान जाने की जरूरत नहीं थी। गंभीर ने अपने क्रिकेटिंग करियर के दौरान भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

गौतम गंभीर: भारत का 'विश्व कप हीरो' जिसे 2 पारियों के लिए याद रखा जाएगा

यहां पढ़ें गौतम गंभीर के कुछ राजनीतिक ट्वीट्स

यहां पढ़ें गौतम गंभीर ने संन्यास लेते वक्त क्या कहा, शायद आप अपने आंसू न रोक पाएं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।
         

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In an recent interview Cricketer Gautam Gambhir hints to join active politics and contest elections and ruled out to have any differences with MS Dhoni