DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक ही मैच में इस बल्लेबाज ने दो डबल सेंचुरी ठोक रच दिया कीर्तिमान

प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 200 साल के इतिहास में यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब किसी बल्लेबाज ने एक ही मैच की दोनों पारियों में दोहरा शतक ठोका हो।

Sri Lankan batsman Angelo Perera.jpg

प्रथम श्रेणी क्रिकेट  (फर्स्ट क्लास क्रिकेट) मैच के दौरान एक बल्लेबाज ने एक ही मैच की दोनों पारियों में डबल सेंचुरी ठोक 81 साल पहले रचे गए इतिहास को एक बार फिर दोहरा दिया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 200 साल के इतिहास में यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब किसी बल्लेबाज ने एक ही मैच की दोनों पारियों में दोहरा शतक ठोका हो। 3 फरवरी 2019 को कोलंबो में हुए एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान यह कारनाम किया बल्लेबाज एंजेलो परेरा ने।  श्रीलंका के घरेलू क्लब नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब (Nondescripts Cricket Club) के कप्तान एंजेलो परेरा ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब (Sinhalese Sports Club) के खिलाफ चार दिवसीय मैच की पहली पारी में 203 गेंदों पर 201 रन बनाए और दूसरी पारी में 268 गेंदों पर 231 रनों की पारी खेली।

Read Also:VIDEO:जब महेंद्र सिंह धौनी ने विकेट के पीछे से केदार जाधव को 'मराठी' में दी सलाह

इससे पहले 1938 में इंग्लैंड के एक क्रिकेटर ने बनाया था यह कीर्तिमान
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले 1938 में इंग्लिश काउंटी केंट के बल्लेबाज आर्थर फैग ने एसेक्स के खिलाफ एक ही मैच की दोनों पारियों में क्रमश: 244 और नाबाद 202 रनों की पारियां खेली थीं। एससीसी की पिच भले ही बल्लेबाजी के मुफीद थी। लेकिन एंजेलो परेरा का यह प्रदर्शन काबिले तारीफ है क्योंकि विपक्षी टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी प्रभावी था, जिसमें धमिका प्रसाद और सचित्रा सेनानायके जैसे गेंदबाज शामिल थे, जो श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। प्रीमियर लीग के इस सीजन में कई बल्लेबाजों ने दोहरे शतक जमाए हैं। लेकिन एंजेलो परेरा ने एक ही मैच में दो दोहरे शतक ठोक सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

Read Also: VIDEO: धौनी को 'चहल TV' पर लाना चाहते थे युजवेंद्र, माही ने भागकर बचाई जान

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In a First Class Match in Colombo Sri Lanka Angelo Perera slams double century in both innings and recreates history