Imran Tahir Hat Trick and Dale Steyn Fifty Help South Africa to register consecutive win against Zimbabwe in FIve Match ODI Seires - SAvsZIM: दक्षिण अफ्रीका की जीत में गेंद से ताहिर और बल्ले से चमके स्टेन DA Image
17 नबम्बर, 2019|10:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SAvsZIM: दक्षिण अफ्रीका की जीत में गेंद से ताहिर और बल्ले से चमके स्टेन

जिम्बॉब्वे के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीकी की हवा निकालते हुए उसे 47.3 ओवर्स में सिर्फ 198 रन पर आॅल आउट कर दिया। वो तो भला हो डेल स्टेन का जिन्होंने 60 रन की बेहतरीन पारी खेली। 

Imran Tahir.jpg

दक्षिण अफ्रीका ने अपने अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर की हैट-ट्रिक के दम पर दसरे वनडे मैच में जिम्बॉब्वे को 120 रन से हरा दिया। ब्लूमफ़ोनटेन के मैंगांग ओवर मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन जिम्बॉब्वे के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीकी की हवा निकालते हुए उसे 47.3 ओवर्स में सिर्फ 198 रन पर आॅल आउट कर दिया। वो तो भला हो डेल स्टेन का जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दो साल बाद वापसी करते हुए 60 रन की बेहतरीन पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। वनडे में यह स्टेन का एकमात्र पचासा भी है। स्टेन के बाद ओपनर एडेन मार्करम (35) दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे।जिम्बॉब्वे की ओर से टेंडाई चतारा ने 3, काइले जार्विस, डोनाल्ड तिरीपानो, ब्रैंडन मावुता ने 2-2 और सी विलियम्स ने 1 विकेट झटका। 

इमरान ताहिर की फिरकी में उलझी जिम्बॉब्वे की टीम
जवाब में जिम्बॉब्वे की टीम इमरान ताहिर की फिरकी में उलझकर 24 ओवर्स में सिर्फ 78 रन पर सिमट गई। ताहिर ने 6 ओवर में 1 मेडन रखते हुए 24 रन देकर जिम्बॉब्वे के 6 खिलाड़ियों को पवेलियन लौटाया। इसमें हैट-ट्रिक भी शामिल था। ताहिर ने जिम्बॉब्वे की पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर सीन विलियम्स को आउट किया। इसके बाद 20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्होंने पीटर मूर और र्बेंडन मावुता को आउट कर अपनी हैट-ट्रिक पूरी की। ताहिर के अलावा डेल स्टेन ने भी 2 विकेट झटके। एनगिडी और फेलुख्वावो के हाथ 1-1 सफलता लगी। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बॉब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

INDvsWI 1st Test: मोहम्मद कैफ का दावा, ये दो खिलाड़ी कर देंगे वेस्टइंडीज की नाक में दम-VIDEO

ODI में हैट-ट्रिक बनाने वाले 4th दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज 
वनडे में इमरान ताहिर की यह पहली हैट-ट्रिक है। वहीं इमरान ताहिर चार्ल्स लांगवेल्ट, जेपी ड्यूमिनी और कगिसो रबाडा के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे में हैट-ट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। लांगवेल्ट साल 2005 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बारबाडोस वनडे में हैट-ट्रिक लेकर ऐसा करने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर बने थे। उनके बाद जेपी ड्यूमिनी ने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में और कगिसो रबाडा ने साल 2015 में ही बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में हैट-ट्रिक बनाई थी। यह तीसरा मौका है जब 39 वर्षीय इमरान ताहिर ने वनडे में 5 विकेट झटका है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Imran Tahir Hat Trick and Dale Steyn Fifty Help South Africa to register consecutive win against Zimbabwe in FIve Match ODI Seires