Imran Khan Invites Aamir Khan Sunil Gavaskar and Kapil Dev To Oath Ceremony - शपथ ग्रहण : इमरान खान ने भारत की इन हस्तियों को भेजा न्योता DA Image
16 दिसंबर, 2019|7:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शपथ ग्रहण : इमरान खान ने भारत की इन हस्तियों को भेजा न्योता

इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह में भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव और महान बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शुमार सुनील गावास्कर को आमंत्रित किया है। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) हाल ही में हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इमरान ने बुधवार को कपिल और गावस्कर के अलावा बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को भी इनविटेशन भेजा है। 

पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई के नेताओं ने विदेश सचिव तेहमिना जानुजा के साथ बैठक कर विदेशी मेहमानों को बुलाने पर चर्चा की।  इससे पहले खबरें थीं कि पीटीआई सार्क देशों के नेताओं को शपथग्रहण समारोह में बुलाएगी जिसमें चीन और तर्की के नेताओं के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम शामिल हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कायार्लय ने कहा था कि विदेशी नेताओं और मेहमानों को बुलाना काफी संवेदनशील मुद्दा है और इस संबंध में सभी जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए। 
पीएम मोदी ने की इमरान खान से बात, दी पाकिस्तान में जीत की बधाई

पीटीआई के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा था कि विदेशी नेताओं को आमंत्रण भेजने से पहले विदेश मंत्रालय से पूछना पड़ेगा। उन्होंने ट्विट कर लिखा कि मीडिया में जो प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों के आने की खबरें चल रही हैं वो सही नहीं है। हमने इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय से सुझाव मांगा है और इसके बाद ही हम कोई फैसला लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में PM मोदी को भी न्योता दे सकते हैं इमरान खान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Imran Khan Invites Aamir Khan Sunil Gavaskar and Kapil Dev To Oath Ceremony