फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटखुलकर बोले इमाद वसीम- दिमागी शांति के लिए लिया था रिटायरमेंट, लेकिन अभी भी कर सकता हूं वापसी

खुलकर बोले इमाद वसीम- दिमागी शांति के लिए लिया था रिटायरमेंट, लेकिन अभी भी कर सकता हूं वापसी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रहे इमाद वसीम ने हाल में रिटायरमेंट की घोषणा करके सबको चौंका दिया था। 34 साल के स्पिन ऑलराउंडर इमाद वसीम ने कहा कि वह कभी इस फैसले से यू-टर्न ले सकते हैं।

खुलकर बोले इमाद वसीम- दिमागी शांति के लिए लिया था रिटायरमेंट, लेकिन अभी भी कर सकता हूं वापसी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रहे इमाद वसीम ने पिछले महीने ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला लिया था। इमाद ने पाकिस्तान के लिए 55 वनडे और 66 टी20 इंटरनशेनल मैच खेले हैं। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में वह एक समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा भी थे। इमाद ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच 2020 में जबकि आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच इसी साल अप्रैल में खेला था। पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर होने के बाद उन्होंने संन्यास का फैसला लिया। हालांकि अब उन्होंने वापसी के संकेत भी दिए हैं। इमाद ने कहा कि उन्होंने दिमागी शांति के लिए संन्यास का ऐलान किया था।

इसे भी पढ़ेंः कामरान, इफ्तिखार और बट को PCB में मिला खास रोल, करेंगे वहाब की मदद 

इमाद वसीम से सवाल किया गया कि क्यों उन्होंने महज 34 साल की उम्र में रिटायरमेंट ले लिया, इस पर उन्होंने जवाब में कहा, 'रिटायरमेंट का फैसला मेरा अपनी ही फैसला था और मुझे लगता है कि मैं मेंटली उस स्टेट ऑफ माइंड में नहीं था, जिसमें मुझे होना चाहिए। मेंटल पीस के लिए मैंने यह फैसला लिया था। ये लाइफ है इसमें कुछ भी संभव है, लेकिन मैंने फैसला यू-टर्न के लिए नहीं लिया था। मैंने रिटायरमेंट ली है, यह बड़ा फैसला था। लेकिन देखते हैं कि आपके लिए लाइफ में आगे क्या रखा है।'

रोहित की कप्तानी को लेकर गांगुली की भविष्यवाणी, कहा- मुझे लगता है...

इमाद वसीम ने 44 वनडे जबकि 65 टी20 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं। वनडे में वह पांच पचासा ठोक चुके हैं, जबकि टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से एक ही अर्धशतक निकला है। इमाद वसीम अच्छे फील्डर भी रहे हैं। वनडे में उनका इकॉनमी रेट 4.89 का है, जबकि टी20 इंटरनेशनल में यह 6.27 का है। वनडे में इमाद ने कुल 986 रन बनाए हैं, जबकि टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से कुल 486 रन निकले हैं। इमाद वसीम और पाकिस्तान के कप्तान रहे बाबर आजम के बीच खिटपिट होने की खबरें मीडिया में आई थीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें