DA Image
24 नवंबर, 2020|6:17|IST

अगली स्टोरी

PAK vs ZIM: पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जीती वनडे सीरीज, बाबर-इफ्तिखार बने जीत के हीरो

babar azam pakistan zimbabwe photo ap

इफ्तिखार अहमद (40 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान बाबर आजम की नाबाद 77 रन की पारी से पाकिस्तान ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। जिम्बाब्वे की टीम 45.1 ओवर में 206 रन पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान ने इसके बाद 35.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

यह सीरीज आईसीसी सुपर लीग का हिस्सा है जिससे भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 का क्वालीफिकेशन तय होगा। इस जीत से पाकिस्तान को 10 प्वॉइंट्स मिले। ऑलराउंडर इफ्तिकार की ऑफ स्पिन के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज बेबस नजर आए। उन्होंने 10 ओवर में 40 रन देकर पहली बार वनडे क्रिकेट में पांच विकेट चटकाने का कारनामा किया। उन्होंने ब्रेंडन टेलर (36), सीन विलियम्स (75) , वेस्ले माधेवेरे (10), सिकंदर रजा (02) और तेंदाई चिसोरो (07) को पवेलियन की राह दिखाई।

IPL 2020: रुतुराज गायकवाड ने CSK के लिए बनाया ऐसा स्पेशल रिकॉर्ड, जो एमएस धोनी-सुरेश रैना भी नहीं बना सके

लक्ष्य का पीछा करते हुए इमाम उल हक (49) और आबिद अली ने पहले विकेट के लिए शुरुआती 10.1 ओवर में 68 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई। चिसोरो ने आबिद को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने इसके बाद इमाम-उल-हक को भी चलता किया। बाबर आजम ने 74 गेंद में सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

इफ्तिकार 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरी जिम्बाब्वे के लिए विलियम्स और टेलर के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहा। विलियम्स में 70 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया जबकि टेलर ने 45 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन बनाए।

चेन्नई के खिलाफ 9 विकेट से हारी पंजाब, प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई टीम 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Iftikhar ahmed Babar azam star in Pakistan odi series-clinching win over zimbabwe